वैक्सीन कम पड़ने पर कहासुनी, प्रदर्शन

फोटो- जागरण संवाददातादेईसांड़ बस्ती प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुदरहा के अधीन संचालित पसड़

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:18 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:18 PM (IST)
वैक्सीन कम पड़ने पर कहासुनी, प्रदर्शन
वैक्सीन कम पड़ने पर कहासुनी, प्रदर्शन

फोटो-

जागरण संवाददाता,देईसांड़, बस्ती: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुदरहा के अधीन संचालित पसड़ा उपकेंद्र पर बुधवार को टीकाकरण कराने गई प्रधान निर्मला देवी पटेल व एएनएम चंद्रकला से कहासुनी हो गई ।

ग्राम प्रधान से अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने उपकेंद्र को घेर लिया और एएनएम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्हें हटाने की मांग करने लगे।

प्रधान प्रतिनिधि बृजेश चौधरी ने लालगंज थानाध्यक्ष रोहित उपाध्याय सहित डायल 112 को सूचना दिया । मौके पर पहुंचे उपनिरीक्षक महेंद्र कुमार व डायल112 की पुलिस टीम ने एएनएम व प्रधान के बीच समझौता कराकर मामले को शांत कराया।

प्रधान का आरोप है कि वह वैक्सीन लगवाने गई तो वैक्सीन की कमी की बात कहकर अभद्रता की गई।

जिससे ग्रामीण नाराज होकर प्रदर्शन करने लगे। वहीं एएनएम ने बताया कि विभाग से मात्र पांच वायल वैक्सीन मिला था जिसमें 55 लोगों का टीकाकरण होना था । 53 लोगों का टीकाकरण किया गया था और दो शेष बचा हुआ था । प्रधान सहित दर्जनों की संख्या में आए ग्रामीण टीका लगवाने का दबाव बनाने लगे । वैक्सीन की कमी के कारण टीका न लगाएं जाने की बात कहने पर वे सभी नाराज होकर उपकेंद्र का घेराव कर प्रदर्शन करने लगे । प्रभारी चिकित्सा अधिकारी फैज वारिस ने बताया कि वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार पांच वायल पसड़ा उपकेंद्रों को दिया गया था ।

लालगंज थानाध्यक्ष रोहित उपाध्याय ने बताया कि अभी कोई तहरीर नहीं मिली है । तहरीर मिलने पर कार्यवाही की जाएगी ।

--

पोर्टेबल एक्सरे मशीन का डीएम ने किया उद्घाटन

बस्ती: जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कैली अस्पताल में सीएसआर के तहत एक पोर्टेबल एक्स-रे मशीन का उद्घाटन किया। इसे आईसीआईसीआई बैंक द्वारा प्रदान किया गया है।

यहां पर पोर्टेबल एक्सरे मशीन की पहले से डिमांड चली आ रही थी। इस मशीन के लग जाने से यहां भर्ती मरीजो को विशेष सुविधा मिलेगी। मशीन को बेड पर ले जा कर मरीज का एक्सरे किया जा सकेगा। प्रधानाचार्य डा. मनोज कुमार, रेडियोलाजी विभागाध्यक्ष डा. राजेश पासवान तथा डा. अनिल यादव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी