सीएचसी कप्तानगंज में बंद मिला एंटी रैबीज इंजेक्शन का रेफ्रिजरेटर

डीएम सबसे पहले दवा वितरण कक्ष में पहुंची। फार्मासिस्ट श्याम सुंदर यादव से दवाओं के स्टाक के बारे में जानकारी ली। स्टोर डिस्पेंसरी रूम में मौजूद रेफ्रिजरेटर में रखे एंटी रैबीज इंजेक्शन को देखा। रेफ्रिजरेटर बंद पाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:10 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:10 PM (IST)
सीएचसी कप्तानगंज में बंद मिला एंटी रैबीज इंजेक्शन का रेफ्रिजरेटर
सीएचसी कप्तानगंज में बंद मिला एंटी रैबीज इंजेक्शन का रेफ्रिजरेटर

बस्ती : जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल मंगलवार को दोपहर दो बजे औचक निरीक्षण करने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कप्तानगंज पहुंच गईं। यहां तमाम खामियां पाई गईं। डीएम ने कड़ी नाराजगी जताई। निरीक्षण के दौरान एंटी रैबीज इंजेक्शन का रेफ्रिजरेटर बंद मिला।

डीएम सबसे पहले दवा वितरण कक्ष में पहुंची। फार्मासिस्ट श्याम सुंदर यादव से दवाओं के स्टाक के बारे में जानकारी ली। स्टोर डिस्पेंसरी रूम में मौजूद रेफ्रिजरेटर में रखे एंटी रैबीज इंजेक्शन को देखा। रेफ्रिजरेटर बंद पाया गया। इस पर जिलाधिकारी ने फार्मासिस्ट राम जियावन यादव से पूछताछ की। बताया गया कि बिजली नहीं है। नाराज जिलाधिकारी ने कहा कि जेनरेटर किस लिए हैं, इस सवाल पर प्रभारी डा. फरदीन अहमद पीछे खिसकने लगे। डीएम ने जनरेटर चलाने के साथ ही खामियों को दूर करने का निर्देश दिया। रूम में रखी गई कोरोना वायरस मरीजों की दवा किट को ज्यादा से ज्यादा लोगों में बंटवाने का निर्देश भी दिया। प्रसव केंद्र के वार्ड में पहुंची तो बच्चों को मिलने वाले बेबी किट के बारे में डा.संगीता से पूछताछ करने लगीं। डाक्टर ने बताया कि काफी दिनों से डिमांड की जा रही है, लेकिन अब तक उपलब्ध नहीं कराया गया। इसी वार्ड में भर्ती प्रसूता साइमा पत्नी शब्बीर अहमद निवासी गोटवा, प्रसूता पूनम पत्नी अर्जुन निवासी गौहनिया से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। डीएम कोल्ड चेन रूम में पहुंचकर वैक्सीन एवं उसके डिफ्रिजर को खोलकर उसके तापमान को भी देखा, जो 20 कि जगह पर 25 डिग्री सेल्सियस पाया गया, वैक्सीन को रखे जाने वाले फ्रिज को भी जिलाधिकारी ने बारीकी से देखा।

chat bot
आपका साथी