2274 की जारी हुई रिपोर्ट में सभी मिले निगेटिव

सोमवार की सुबह ग्रामीणों ने जगतराम का शव बाग में पेड़ से लटका देखा तो शोर मचाया। थोड़ी ही देर में गांव के तमाम लोग मौके पर जुट गए। स्वजन पुलिस के पहुंचने के पूर्व ही शव को उतारकर घर उठा ले गए। इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी। प्रभारी निरीक्षक रामकृष्ण मिश्र उप निरीक्षक अखलाक अहमद व फोरेंसिक जांच टीम के साथ मौके पर पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 11:46 PM (IST)
2274 की जारी हुई रिपोर्ट में सभी मिले निगेटिव
2274 की जारी हुई रिपोर्ट में सभी मिले निगेटिव

बस्ती : जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर राहत भरी खबर है। दूसरे दिन भी सोमवार को किसी व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। जिले में 2274 लोगों की जारी हुई रिपोर्ट में सभी निगेटिव रहे।

जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 11712 है। जिले में अब तक 11365 संक्रमित कोरोना स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण से सोमवार को किसी व्यक्ति के मौत की पुष्टि नहीं हुई है। सीएमओ डा. अनूप कुमार के अनुसार सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 17 है। इसमें दो संक्रमित बस्ती जिले के हैं। एक मरीज होम आइसोलेट में हैं। सीएमओ ने बताया कि अब तक कोरोना संक्रमण से 330 की मौत हो चुकी है। अभी भी 11 हजार 712 लोगों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है।

सीएमओ ने बताया कि कोरोना जांच के लिए अब तक सात लाख 633 सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें छह लाख 89 हजार 710 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें छह लाख 77 हजार 998 निगेटिव मिले हैं। कोविड जांच के लिए विभिन्न स्वास्थ्य टीमों की ओर से शहर और गांवों में कैंप लगाकर 1942 सैंपल लिए गए हैं। इसमें एंटीजन व आरटीपीसीआर जांच शामिल है। शहर में नोडल अधिकारी नगरीय डा. एके कुशवाहा की देखरेख में संदिग्धों की कोविड की जांच कराई जा रही है। सीएमओ ने कहा है कि कोरोना के केस कम हुए हैं। रेलवे स्टेशन, बड़ेवन और रोडवेज पर भी सैंपल लिए गए।

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत

सोनहा थानाक्षेत्र के धोषण गांव निवासी 32 वर्षीय जगतराम पुत्र भगवानदीन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उनका शव गांव के उत्तर स्थित बाग में पेड़ पर डाल से लटका मिला। उनके गले में साड़ी का फंदा कसा मिला।

सोमवार की सुबह ग्रामीणों ने जगतराम का शव बाग में पेड़ से लटका देखा तो शोर मचाया। थोड़ी ही देर में गांव के तमाम लोग मौके पर जुट गए। स्वजन पुलिस के पहुंचने के पूर्व ही शव को उतारकर घर उठा ले गए। इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी। प्रभारी निरीक्षक रामकृष्ण मिश्र, उप निरीक्षक अखलाक अहमद व फोरेंसिक जांच टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घर के लोगों व ग्रामीणों से पूछताछ की। बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। मौत का स्पष्ट कारण जानने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। जगतराम पांच भाइयों में सबसे बड़ा था।

chat bot
आपका साथी