कान्हा गोशाला व गो-संरक्षण केंद्र भेजे गए 37 गोवंश

बस्ती विकास खंड के रमनातौफीर गांव में स्थित वृहद गो-संरक्षण केंद्र में आए दिन गोवंश की मौत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 12:11 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 12:11 AM (IST)
कान्हा गोशाला व गो-संरक्षण केंद्र भेजे गए 37 गोवंश
कान्हा गोशाला व गो-संरक्षण केंद्र भेजे गए 37 गोवंश

बस्ती: विकास खंड के रमनातौफीर गांव में स्थित वृहद गो-संरक्षण केंद्र में आए दिन गोवंश की मौत को देखते हुए जिला प्रशासन ने उन्हें दूसरे गो-संरक्षण केंद्र व गोशाला में भेजने का निर्णय लिया है। इसी क्रम में शुक्रवार को मुख्य पशु चिकित्साधिकारी की मौजूदगी में 37 गोवंश दूसरे स्थानों पर भेजे गए।

रमनातौफीर स्थित वृहद गो-संरक्षण केंद्र की बदहाली और आए दिन गोवंश के मौत की खबर को दैनिक जागरण ने 10 एवं 11 सितंबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद एसडीएम हर्रैया सुखबीर सिंह ने बीडीओ के साथ मौके पर पहुंचकर गो-सरंक्षण केंद्र का जायजा लिया था। मौके पर कई गोवंश बीमार मिले थे। उनके चारा पानी का इंतजाम संतोषजनक नहीं पाया गया था। व्यवस्था सुधारने के दिए गए निर्देश पर जिम्मेदार कर्मियों ने कोई अमल नहीं किया। व्यवस्था जस की तस बनी रही और गोवंश आए दिन दम तोड़ते रहे। 16 सितंबर को नहीं सुधरी वृहद गो संरक्षण केंद्र की स्थिति शीर्षक से जागरण ने फिर से खबर प्रकाशित की। इसके बाद जिम्मेदारों की नींद टूटी और शुक्रवार को वहां से गोवंशों को अन्य जगह भेजने का कार्य शुरू हुआ।

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी (सीवीओ) डा. एके तिवारी ने बताया बस्ती नगर पालिका स्थित कान्हा गोशाला में 16 तो वृहद गो-संरक्षण केंद्र कोईलपुरा में 21 गोवंश भेजे गए हैं। शाम होने के कारण अन्य गोवंश नहीं भेजे जा सके। उन्हें भी दूसरे गोशाला व गो-संरक्षण केंद्र में शिफ्ट किया जाएगा।

इस मौके पर डिप्टी सीवीओ सदर डा. जीवन लाल, डिप्टी सीवीओ हर्रैया डा. अनिल कुमार सिंह, पशु चिकित्साधिकारी बहादुरपुर डा. राजेश वर्मा, बभनगांवा डा. सत्यप्रकाश, विक्रमजोत डा. राममूरत आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी