एंबुलेंसकर्मियों का धरना जारी, 34 एंबुलेंस लौटाई

पिछले छह दिन से एंबुलेंसकर्मी एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) कर्मियों का समायोजन एनएचएम में करने और पूर्व कर्मियों को कंपनी बदलने पर नौकरी से न निकालने तथा बीमा राशि जारी किए जाने समेत अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। प्रशासन के दबाव में आकर आंदोलित कर्मियों ने एंबुलेंस की चाबी दे दी है। प्रभारी सीएमओ डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कि 108 की 35 एंबुलेंस में 34 वापस मिल गई है। उसका संचालन भी शुरू हो गया है। 102 की अभी कुछ एंबुलेंस ही वापस मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:42 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:42 PM (IST)
एंबुलेंसकर्मियों का धरना जारी, 34 एंबुलेंस लौटाई
एंबुलेंसकर्मियों का धरना जारी, 34 एंबुलेंस लौटाई

बस्ती : जीवनदायिनी एंबुलेंस संगठन के तत्वावधान में जिला एंबुलेंस संघ की अगुवाई में मांगों को लेकर आंदोलित एंबुलेंस कर्मी बस्ती से लखनऊ धरना देने पहुंच गए हैं। चेताया कि मांगे नहीं मानी गई तो पूरे प्रदेश में हड़ताल शुरू कर दी जाएगी। वहीं स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि 108 की 34 एंबुलेंस वापस ले ली गई है। हालांकि चालक-परिचालक के काम पर नहीं लौटने से एंबुलेंस संचालन में समस्या हो रही है।

पिछले छह दिन से एंबुलेंसकर्मी एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) कर्मियों का समायोजन एनएचएम में करने और पूर्व कर्मियों को कंपनी बदलने पर नौकरी से न निकालने तथा बीमा राशि जारी किए जाने समेत अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। प्रशासन के दबाव में आकर आंदोलित कर्मियों ने एंबुलेंस की चाबी दे दी है। प्रभारी सीएमओ डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कि 108 की 35 एंबुलेंस में 34 वापस मिल गई है। उसका संचालन भी शुरू हो गया है। 102 की अभी कुछ एंबुलेंस ही वापस मिली है। वैकल्पिक व्यवस्था के तहत एंबुलेंस का संचालन कराया जा रहा है। संगठन के जिला महामंत्री आरबी साहू ने कहा कि जिले स्तर पर धरना देने के बाद कोई सुनवाई नहीं हुई। प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर लखनऊ पहुंचकर चालक-परिचालक हक के लिए आवाज बुलंद कर रहे हैं। मांग पूर्ण होने तक धरना जारी रहेगा। कहा कि 102 की कोई एंबुलेंस नहीं चल रही है। वहीं एंबुलेंस के समय से नहीं मिलने के कारण मरीज व स्वजन परेशान हैं। उन्हें निजी वाहन से मरीजों को अस्पताल व अस्पताल से घर पहुंचाना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी