18 अस्पतालों में 3354 सीनियर सिटीजन व छूटे हेल्थ केयर वर्कर्स को लगा टीका

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.फखरे हुसैन ने बताया कि 3354 लोगों को लगाए गए टीके में पहली व दूसरी डोज वाले भी शामिल हैं। शुक्रवार को भी टीकाकरण होगा। टीकाकरण के लिए 4080 लोगों को पहला डोज लगवाने का लक्ष्य रखा गया था। इसमें सीनियर सिटीजन के अलावा छूटे हुए हेल्थ केयर वर्कर्स व फ्रंट लाइन वर्कर्स भी शामिल किए गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:50 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:50 PM (IST)
18 अस्पतालों में 3354 सीनियर सिटीजन व छूटे हेल्थ केयर वर्कर्स को लगा टीका
18 अस्पतालों में 3354 सीनियर सिटीजन व छूटे हेल्थ केयर वर्कर्स को लगा टीका

बस्ती : जिले में चल रहे कोरोना वायरस टीकाकरण के क्रम में गुरुवार को 18 अस्पतालों में बनाए गए बूथों पर 3354 सीनियर सिटीजन व छूटे हुए हेल्थ केयर वर्कर्स को टीका लगाया गया। टीकाकरण में बुजुर्गों ने उत्साह दिखाया। लोगों के चेहरे पर मुस्कान दिखी। सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक टीकाकरण का कार्य चलता रहा।

मेडिकल कालेज,जिला अस्पताल, महिला अस्पताल समेत जिले के सभी 14 सीएचसी-पीएचसी व एक निजी अस्पताल कृष्णा मिशन हास्पिटल में कोविड बूथ का संचालन किया गया। सीनियर सिटीजन के साथ 45 साल से ऊपर के कोमार्बिड (बीपी, शुगर,कैंसर,हाइपर टेंशन आदि के मरीज) को भी टीका लगाया गया। इसके अलावा हेल्थ केयर वर्कर्स व फ्रंट लाइन वर्कर्स जो लोग पहली डोज ले चुके हैं,उनको दूसरी डोज दी गई।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.फखरे हुसैन ने बताया कि 3354 लोगों को लगाए गए टीके में पहली व दूसरी डोज वाले भी शामिल हैं। शुक्रवार को भी टीकाकरण होगा। टीकाकरण के लिए 4080 लोगों को पहला डोज लगवाने का लक्ष्य रखा गया था। इसमें सीनियर सिटीजन के अलावा छूटे हुए हेल्थ केयर वर्कर्स व फ्रंट लाइन वर्कर्स भी शामिल किए गए थे। इसके अतिरिक्त चार फरवरी को पहली डोज लगवा चुके 1302 हेल्थ केयर वर्कर्स को दूसरी डोज लगाई गई। शुक्रवार को 5400 लोगों को पहली डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके अतिरिक्त पांच फरवरी को टीका लगवा चुके 155 हेल्थ केयर वर्कर्स तथा 418 फ्रंट लाइन वर्कर्स को दूसरी डोज लगाई जाएगी। जिन लोगों ने टीका लगवाया है,उन्हें किसी प्रकार की समस्या नहीं हुई। जिला अस्पताल में पूर्व सीएमओ डा.आरपी वर्मा ने उत्साह के साथ टीका लगवाया। बोले कोई समस्या नहीं हुई। वहीं पूर्व सहायक सूचना निदेशक डा.दशरथ प्रसाद यादव ने भी जिला अस्पताल में कोरोना वायरस रोधी वैक्सीन की डोज ली। बताया कि जिसको भी अवसर मिले वह टीके को जरूर लगवाएं। कौशल कुमार श्रीवास्तव को जिला अस्पताल में कोरोना वायरस का प्रथम डोज दिया गया। इसके अलावा टीबी अस्पताल के चिकित्सक डा.एके वर्मा समेत अन्य स्टाफ ने भी सेकंड डोज वैक्सीनेशन करवाया। सीएमओ डा. अनूप कुमार ने कहा कि कोरोना टीकाकरण का क्रम चलता रहेगा। कोई भी व्यक्ति जो 60 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुका है वह भी टीका लगवा सकता है। प्रभारी कंट्रोल रूम डा. राकेश मणि त्रिपाठी, नोडल अधिकारी नगरीय क्षेत्र डा. एके कुशवाहा, सचिन चौरसिया, बीएन मिश्रा आदि ने टीकाकरण में सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी