आश्वासन पर माने जूनियर रेजीडेंट डाक्टर काम पर लौटे

वेतन न मिलने उत्पीड़न से क्षुब्ध व डाक्टर की मौत पर दिए थे इस्तीफा सौहार्दपूर्ण माहौल में सभी जूनियर रेजीडेंट कर रहे हैं काम प्रधानाचार्य

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 05:27 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 05:27 AM (IST)
आश्वासन पर माने जूनियर रेजीडेंट डाक्टर काम पर लौटे
आश्वासन पर माने जूनियर रेजीडेंट डाक्टर काम पर लौटे

जागरण संवाददाता, सोनूपार, बस्ती : महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कालेज बस्ती में लंबित वेतन समेत अन्य मांगों को लेकर आंदोलित जूनियर रेजीडेंट डाक्टर काम पर लौट आए हैं। इस बात की पुष्टि मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा.नवनीत कुमार ने की। दोपहर में आंदोलनरत जूनियर डाक्टरों का प्रतिनिधिमंडल प्रधानाचार्य से उनके कक्ष में मिला और विवाद को लेकर लंबी बातचीत चली। प्राचार्य के आश्वासन के बाद डाक्टरों ने इस्तीफा वापस ले लिया और पूर्ववत काम पर लौट आए।

इस्तीफा वापस लेने के बाद कामकाज शुरू कर दिया। डाक्टरों ने कहा कि बैठक सकारात्मक और फलदायी रहने पर इस्तीफा वापस लिए हैं। जो डाक्टर अभी कार्य नहीं शुरू किए हैं वह भी जल्दी काम शुरू करेंगे। डाक्टरों ने जो प्रस्ताव दिए थे उस पर मेडिकल कालेज प्रशासन ने अमल किया। चिकित्सकों ने मेडिकल प्रशासन पर कुछ आरोप भी लगाए। कहा कि कुछ गड़बड़ चल रहा है। सुधार की जरूरत है। जूनियर चिकित्सकों ने कहा कि वेतन और बकाया तत्काल दिया जाए। बताया कि पिछले तीन महीनों से वेतन नहीं मिला है, जिसके विरोध में कालेज के सभी जूनियर रेजीडेंट सोमवार से आंदोलन पर थे। मंगलवार को प्रिसिपल से आश्वासन मिलने के बाद शाम से काम पर लौटने का दावा किया है। उनकी मांग पूर्ण करने का आश्वासन दिया है। किसी तरह के उत्पीड़न न किए जाने का भरोसा भी दिया है। वहीं प्रधानाचार्य डा. नवनीत कुमार ने बताया कुछ जूनियर रेजीडेंट गुमराह हो गए थे। अब शांतिपूर्ण तरीके से अपने दायित्वों के निर्वहन में जुट गए हैं। माहौल ठीक कर दिया गया है। मेडिकल कालेज में अनुशासित ढंग से कामकाज चल रहा है। शासन से बातचीत के दौरान मिले निर्देशों का अनुपालन कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी