मूड़घाट- दुबौला मार्ग के लिए दो करोड़ रुपये अवमुक्त

सड़क चौड़ीकरण के लिए 20.07 करोड़ रुपये स्वीकृत रंग लाई सदर विधायक दयाराम चौधरी की पहल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 12:34 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 12:34 AM (IST)
मूड़घाट- दुबौला मार्ग के लिए दो करोड़ रुपये अवमुक्त
मूड़घाट- दुबौला मार्ग के लिए दो करोड़ रुपये अवमुक्त

जागरण संवाददाता बस्ती : बदहाल मूड़घाट- दुबौला मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण के लिए सदर विधायक दयाराम चौधरी की पहल रंग लाई। शासन ने इसके लिए स्वीकृत 20.07 करोड़ रुपये में से दो करोड़ अवमुक्त कर दिया है।

प्रधानमंत्री ग्राम्य सड़क योजना के तहत 12 वर्ष पूर्व बना मूड़घाट- दुबौला मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गया है। हिचकोले वाली इस रोड को लेकर कई बार जन प्रतिनिधियों ने लिखा पढ़ी की। लोगों को सड़क की दशा सुधारने का आश्वासन मिला, मगर सड़क पर कोई काम नहीं हो सका। गड्ढा मुक्ति अभियान के दौरान भी यह सड़क अपने उद्धार की आस में रही, मगर सड़क की हालत जस की तस बनी रही। सदर विधायक दयाराम चौधरी ने इस सड़क के पुनरुद्धार का बीड़ा उठाया और शासन को सड़क के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए प्रस्ताव भेजा। शासन की ओर से प्रस्ताव पर मुहर लगाते हुए 20 करोड़ सात लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई, जिसमें से दो करोड़ की धनराशि निर्गत भी कर दी गई। विधायक ने बताया कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उन्हें भेजे पत्र में कहा है कि यह मार्ग गुणवत्ता के साथ निर्धारित अवधि में पूरा कराया जाए। बताया कि एक सप्ताह में निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

गनेशपुर निवासी प्रमोद मोदनवाल, मनोज मोदनवाल, शैलेंद्र चतुर्वेदी, मनोज गुप्ता, राहुल चौधरी, मुकेश शर्मा, रितेश श्रीवास्तव, रामकरन, दिनेश विश्वकर्मा, मनोज विश्वकर्मा आदि ने सड़क निर्माण के लिए दो करोड़ रुपये अवमुक्त होने पर विधायक के प्रति आभार जताते हुए प्रसन्नता व्यक्त की है। लोगों को उम्मीद है कि जल्द ही मार्ग बेहतर हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी