जेल में फिर मिले 14 बंदी कोरोना संक्रमित

न्यायाधीश ने वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए किया जेल का निरीक्षण कोरोना संक्रमित कैदियों को एक अलग बैरक में रखने का दिया निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 11:37 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 11:37 PM (IST)
जेल में फिर मिले 14 बंदी कोरोना संक्रमित
जेल में फिर मिले 14 बंदी कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, बस्ती: जिला जेल में एक बार फिर 14 बंदी कोरोना संक्रमित मिले हैं। 15 जनवरी को कराए गए जांच के दौरान इन कैदियों में कोरोना की पुष्टि हुई। यह जानकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव न्यायाधीश कुंवर मित्रेश सिंह कुशवाहा को वीडियो कांफ्रेंसिग के दौरान जेल के उप कारापाल ने दी। न्यायाधीश ने संक्रमित बंदियों को एक अलग बैरक में रखने व उपचार के साथ ही खानपान की विशेष व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उप कारापाल ने बताया कि जेल में स्थापित एल-वन अस्पताल में कोरोना संक्रमित बंदियों को रखा जा रहा है।

न्यायाधीश कुंवर मित्रेश सिंह कुशवाहा ने शुक्रवार को जिला जेल का वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए निरीक्षण किया। न्यायाधीश ने जेल की व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया। ठंडक में वृद्धि को देखते हुए उप कारापाल सुनील सिंह से अलाव के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सभी बैरकों में अलाव की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। बंदियों को अतिरिक्त कंबल भी दिए गए हैं। न्यायाधीश ने बैरकों के साफ-सफाई के बारे में जानकारी ली। उप कारापाल ने बताया कि प्रत्येक बैरक को नियमित रूप से सैनिटाइज किया जा रहा है। जेल प्रशासन की ओर से कोरोना वायरस से बचने के लिए हर उपाय अपनाये जा रहे हैं। न्यायाधीश ने सभी बंदियों को सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। जेल में 22 जनवरी को लोक अदालत में अधिक से अधिक मुकदमों का निस्तारण हो सके, इसके लिए उन्होंने उप कारापाल को निर्देशित किया। बंदियों से प्रार्थनापत्र प्राप्त कर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी