सात संक्रमितों ने कोरोना को हराया, 1149 मिले निगेटिव

संक्रमितों की संख्या हुई 5366 अब तक 5244 लोग हो चुके हैं स्वस्थ जिले में 1152 लोगों की जारी हुई रिपोर्ट में तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 11:53 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 11:53 PM (IST)
सात संक्रमितों ने कोरोना को हराया, 1149 मिले निगेटिव
सात संक्रमितों ने कोरोना को हराया, 1149 मिले निगेटिव

जागरण संवाददाता,बस्ती : जिले में कोरोना वायरस के मामले कम हो रहे हैं। गिने चुने लोगों में ही संक्रमण के मामले आ रहे हैं। हालांकि इससे एहतियात बरतने की जरूरत है। सोमवार को सात व्यक्तियों ने कोरोना को हराया। वहीं 1152 लोगों की जारी की गई रिपोर्ट में 1149 निगेटिव मिले, जबकि तीन पाजिटिव पाए गए। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5366 हो गई है।

एसीएमओ डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 99 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। वहीं 5244 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या अब 23 हो गई है। अभी भी 655 लोगों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है।

एसीएमओ ने कहा कि जिन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है वह जिले के देवडांड कुदरहा, स्टेशन रोड बस्ती और कलवारी के हैं। अब तब तीन लाख 23 हजार 127 सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें तीन लाख 24 हजार 472 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त की जा चुकी है, जिसमें तीन लाख 17 हजार 106 निगेटिव मिले हैं। वहीं नोडल अधिकारी नगरीय क्षेत्र डा. एके कुशवाहा ने मय टीम जहां शहर में वहीं गांव में विभिन्न स्वास्थ्य टीमों ने कोरोना जांच के लिए 713 सैंपल लिए। डीएम ने जन जागरूकता सेल्फी प्वांइट का किया उद्घाटन

जागरण संवाददाता,बस्ती : जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने सोमवार को जिला अस्पताल के आपरेशन थियेटर के परिसर में रोटरी क्लब बस्ती मिडटाउन की ओर से लगाए गए कोविड वैक्सीन के प्रति जन जागरूकता अभियान के सेल्फी प्वांइट का उद्घाटन किया। कहा कि कोरोना से बचाव के लिए एक मार्च से जन सामान्य को वैक्सीन लगाने का सिलसिला शुरू हुआ है। इसके लिए जो मानक और नियम बनाए गए हैं उसके अनुसार लोग वैक्सीन अवश्य लगवा लें। जिससे उनका परिवार कोरोना के खतरों से सुरक्षित रह सके।

क्लब के अध्यक्ष डा. डीके गुप्ता ने कहा कि जिस प्रकार से रोटरी परिवार ने पोलियो मुक्ति में योगदान दिया उससे अधिक उत्साह से कोरोना मुक्ति के लिए प्रयास करेगा। संयोजक एवं रोटरी क्लब के रेवन्यू डिस्ट्रिक कोआर्डिनेटर मयंक श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना संकट काल में भी रोटरी परिवार ने लोगों की हरसंभव मदद किया।

प्रमुख अधीक्षक डा. रोचस्पति पांडेय, डा. फकरे आलम, रोटेरियन देवेंद्र श्रीवास्तव, राना दिनेश प्रताप सिंह, डा. एसके त्रिपाठी, अभितेष श्रीवास्तव, राजन गुप्ता, अरुण कुमार, संध्या दीक्षित, मनमोहन श्रीवास्तव, कुलवेन्द्र सिंह मजहबी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी