18 से 45 साल के 11 लाख लोग कोरोना टीका से होंगे आच्छादित

प्रदेश में एक मई से कोरोना टीका लगाए जाने का हुआ है निर्णय निर्देश मिलने के बाद जिले में स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की तैयारी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:02 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:02 AM (IST)
18 से 45 साल के 11 लाख लोग कोरोना टीका से होंगे आच्छादित
18 से 45 साल के 11 लाख लोग कोरोना टीका से होंगे आच्छादित

जागरण संवाददाता, बस्ती : कोरोना टीकाकरण का अगला चरण एक मई से शुरू होगा। इस चरण में 18 वर्ष से 45 वर्ष तक के लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन की डोज से आच्छादित किया जाएगा। आंकड़ों के अनुसार जिले में करीब 11 लाख लोग 18 वर्ष से 45 वर्ष आयु वर्ग की श्रेणी में शामिल हैं।

जिले में अभी 45 साल व उससे ऊपर आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। एक मई से युवा वर्ग के लोगों को टीका लगाए जाने के निर्णय के बाद लोगों में उत्साह उत्पन्न हो गया है। आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग भी तैयारी शुरू कर दिया है। सूची बनाने का कार्य शुरू कर दिया है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. फखरेयार हुसैन के अनुसार जिले में 18 वर्ष व उससे ऊपर 45 साल तक के करीब 11 लाख लोग शामिल हैं। टीकाकरण होने से लोग कोरोना संक्रमण के प्रभाव से बचेंगे और कोरोना से लड़ सकेंगे।

---

कोरोना की दूसरी लहर में युवा वर्ग अधिक संक्रमित :

कोरोना की दूसरी लहर में युवा वर्ग के लोग अधिक संक्रमित हो रहे हैं। मृत्यु दर भी बढ़ा है। ऐसे में सरकार का निर्णय 18 वर्ष व उसके ऊपर आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाए जाने की पहल सुखद है। टीका लग जाने के बाद यदि कोई व्यक्ति संक्रमित हो भी गया तो वह संक्रमण झेल सकेगा।

----

निर्णय का हुआ स्वागत :

18 साल और उससे ऊपर आयु वर्ग के लोगों को अब कोरोना टीका लगेगा। इस निर्णय का स्वागत लोग कर रहे हैं। 18 साल के आदित्य, 32 साल के शिवम, 20 साल के राज कुमार, 28 के अंकित व 30 साल के अमृत ने बताया कि कोरोना टीकाकरण का निर्णय सराहनीय है। टीका से कोरोना से लड़ने में मदद मिलेगी।

chat bot
आपका साथी