आरटीओ कार्यालय में प्रतिदिन 100 लोगों को लगेगा टीका

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बताया कि जिले में वर्तमान समय में कुल 29 कंटेनमेंट जोन सक्रिय हैं। इसमें से एक बस्ती नगरीय क्षेत्र नौ सदर तहसील एक रुधौली चार भानपुर तथा 14 हर्रैया में बने हैं। पिछले वर्ष से अभी तक कुल 3456 कंटेनमेंट जोन बनाए गए जिसमें से 3427 समय पूरा होने पर समाप्त कर दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:31 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:31 PM (IST)
आरटीओ कार्यालय में प्रतिदिन 100 लोगों को लगेगा टीका
आरटीओ कार्यालय में प्रतिदिन 100 लोगों को लगेगा टीका

बस्ती: आइटीआइ परिसर स्थित आरटीओ के विस्तार पटल कार्यालय में प्रतिदिन 100 लोगों को टीका लगाए जाएंगे। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।

बुधवार को डीएम ने आरटीओ कार्यालय में रिक्शा,टेंपो,ई-रिक्शा,टैक्सी तथा व्यवसायिक वाहन चालकों के लिए बनाए गए टीकाकरण केंद्र की शुरुआत की। जिलाधिकारी ने टीकाकरण रजिस्टर का निरीक्षण किया। निर्देश दिया कि आनलाइन रजिस्ट्रेशन तथा आफलाइन रजिस्ट्रेशन में समानता बनाए रखें। इसमें अंतर आने पर टीकाकरण की वास्तविक संख्या का पता नहीं चलता है तथा पोर्टल पर वैक्सीन का दुरुपयोग परिलक्षित होता है। कहा कि टीका लगाने के बाद संबंधित को आधे घंटे के लिए आब्जर्वेशन रूम में रखा जाए। पहली और दूसरी डोज में 84 दिन का अंतर होना चाहिए। यदि किसी को टीकाकरण के बाद बुखार या हरारत महसूस हो तो पैरासिटामोल की गोली अवश्य दी जाए।

टीकाकरण केंद्र पर एएनएम लक्ष्मी पांडेय तथा सुधा टीकाकरण कर रहीं थीं। पहचान के लिए आधार कार्ड के अलावा मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविग लाइसेंस, पैन कार्ड साथ लेकर जाना जरूरी है। पूनम यादव,विजय कुमार और शोभित कुमार बूथ पर सहयोग में लगाए गए हैं।

जिलाधिकारी ने आरटीओ कार्यालय पर शारीरिक दूरी का पालन न करने पर नाराजगी व्यक्त की। आरआइ नरेंद्र यादव को व्यवस्था बनाने का निर्देश दिया। सीएमओ डा. अनूप कुमार, एसीएमओ डा. सीके वर्मा, डा. राकेश मणि मौजूद रहे।

जिले में 29 कंटेनमेंट जोन सक्रिय

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बताया कि जिले में वर्तमान समय में कुल 29 कंटेनमेंट जोन सक्रिय हैं। इसमें से एक बस्ती नगरीय क्षेत्र, नौ सदर तहसील, एक रुधौली, चार भानपुर तथा 14 हर्रैया में बने हैं। पिछले वर्ष से अभी तक कुल 3456 कंटेनमेंट जोन बनाए गए, जिसमें से 3427 समय पूरा होने पर समाप्त कर दिए गए। बुधवार को एक भी कंटेनमेंट जोन नहीं बनाया गया। अवधि पूर्ण होने के कारण छह जोन समाप्त कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी