बरेली में फर्जी डिग्री से युवक चला रहा अस्पताल, मेडिकल काउंसिल में नहीं है युवक का पंजीयन, राजफाश होने पर मुकदमा दर्ज

Youth running hospital with fake degree in Bareilly सुभाष नगर के बदायूं रोड पर फर्जी डिग्री के सहारे अस्पताल व ट्रॉमा सेंटर चलाया जा रहा था। हैरानी की बात है कि खुद को डॉक्टर बताने वाले आरोपितो का मेडिकल काउंसिल में पंजीयन भी नहीं मिला।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 02:54 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 02:54 PM (IST)
बरेली में फर्जी डिग्री से युवक चला रहा अस्पताल, मेडिकल काउंसिल में नहीं है युवक का पंजीयन, राजफाश होने पर मुकदमा दर्ज
आइजी ने सीओ द्वितीय को सौंपी थी जांच, जांच में आरोप पाए गए सही

बरेली, जेएनएन। Youth running hospital with fake degree in Bareilly : सुभाष नगर के बदायूं रोड पर फर्जी डिग्री के सहारे अस्पताल व ट्रॉमा सेंटर चलाया जा रहा था। हैरानी की बात यह सामने आयी कि जांच में अस्पताल, ट्रामा सेंटर व खुद को डॉक्टर बताने वाले आरोपितो का मेडिकल काउंसिल में पंजीयन भी नहीं मिला। फर्जीवाड़े का राजफाश होने पर मामले में सुभाष नगर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी व अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।दरअसल, इज्जतनगर के कर्मचारी नगर स्थित गली नंबर तीन निवासी सूर्य कुमार अग्निहोत्री ने मामले की शिकायत 26 जून 2021 को आईजी से की थी।

आईजी ने मामले की जांच सीओ द्वितीय आशीष प्रताप सिंह को सौंप दी थी। सूर्य कुमार अग्निहोत्री का आरोप था की बदायूं रोड स्थित शिव स्वयंवर बरात घर के पास डॉक्टर शैलेंद्र पांडेय, डॉक्टर आशीष शर्मा और उसके पिता सुरेशचंद्र मिलकर फर्जी डिग्री के सहारे अस्पताल व ट्रामा सेंटर चला रहे हैं। इससे वहां भर्ती होने वाले मरीजों को जान का खतरा बना हुआ है। जांच मिलने के बाद सीओ द्वितीय आशीष प्रताप सिंह ने सितंबर को मामले की रिपोर्ट सीएमओ को भेज दी। सीएमओ ने आरोपित डॉक्टर द्वारा दिए गए प्रमाणपत्रों को जांच के लिए लखनऊ भेजा।

जांच में पता चला कि मेडिकल काउंसिल में आरोपितो का कोई रिकॉर्ड ही नहीं है। इसके बाद जांच रिपोर्ट सीएमओ ने सीओ दफ्तर को वापस भेज दी। कार्रवाई नहीं हुई। 23 नवंबर को सूर्य कुमार अग्निहोत्री ने एसएसपी से दोबारा शिकायत की। एसएसपी के आदेश के बाद सुभाषनगर पुलिस ने शैलेंद्र पांडेय, आशीष शर्मा और सुरेश शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। सुभाषनगर थाने के इंस्पेक्टर नरेश कुमार कश्यप ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी