पीलीभीत में युवक ने लेखपाल पर ताना रिवाल्वर, सरकारी अभिलेख भी फाड़ कर फेंके

Threatened Lekhpal with Revolver in Pilibhit पीलीभीत के पूरनपुर में आय प्रमाण पत्र में बदलाव न करने पर एक व्यक्ति ने जान से मारने की नीयत से लेखपाल पर रिवाल्वर तान दिया। साथ ही सरकारी अभिलेखों को फाड़कर फेंक दिया। लेखपाल ने पुलिस को तहरीर दी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:47 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 04:47 PM (IST)
पीलीभीत में युवक ने लेखपाल पर ताना रिवाल्वर, सरकारी अभिलेख भी फाड़ कर फेंके
पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

बरेली, जेएनएन। Threatened Lekhpal with Revolver in Pilibhit : पीलीभीत के पूरनपुर में आय प्रमाण पत्र में बदलाव न करने पर एक व्यक्ति ने जान से मारने की नीयत से लेखपाल पर रिवाल्वर तान दिया। साथ ही सरकारी अभिलेखों को फाड़कर फेंक दिया। लेखपाल ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। पूरनपुर तहसील में कार्यरत लेखपाल विकास मौर्य ने बताया कि वह पूरनपुर खास और पिपरिया करम में लेखपाल के पद पर तैनात हैं। गुरुवार को वह अपने निजी कमरे में थे, तभी पिपरिया करम निवासी एक व्यक्ति आया और उनसे आय प्रमाण पत्र में रिपोर्ट परिवर्तित करने को कहने लगा।

उन्होंने इन्कार किया तो रिवाल्वर निकालकर जान से मार देने की धमकी दी। सरकारी अभिलेख भी फाड़ कर फेंक दिए। उनका आरोप है कि इससे पहले भी वह व्यक्ति उन्हें धमकी दे चुका है। पुलिस के अलावा उन्होंने इसकी उपजिलाधिकारी रामस्वरूप से शिकायत की। उन्होंने कोतवाली पुलिस को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। घटना को लेकर लेखपालों में रोष व्याप्त है। इंस्पेक्टर कोतवाली रामसेवक ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

कालेज में घुसकर छात्रा से की छेड़छाड़ : सदर कोतवाली क्षेत्र के एक मुहल्ले की निवासी युवती ने सुनगढ़ी थाना पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह शहर के उपाधि महाविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। विगत 26 अक्तूबर को वह कालेज में थी। इस दौरान लेखराज चौराहे निवासी अरविंद अपने साथी रितिक शर्मा निवासी मुहल्ला डालचंद, लकी शर्मा निवासी अशोक कालोनी अन्य साथियों के साथ कालेज में आए। कालेज में उसके साथ छेड़छाड़ करते हुए अश्लील हरकतें की। विरोध करने पर उसके ऊपर तेजाब फेंकने की धमकी दी। आरोपितों ने यह भी कहा कि यदि पुलिस को सूचना दी तो जान से मार देंगे। छात्रा ने तत्काल कालेज की मुख्य अनुशासन अधिकारी को मामले की शिकायत कर कार्रवाई किए जाने की मांग की। मुख्य अनुशासन अधिकारी ने अपनी टीम के साथ कालेज कैंपस में तलाशी अभियान चलाया लेकिन आरोपित वहां नहीं मिले। इस मामले में सुनगढ़ी पुलिस ने छात्रा की तहरीर पर आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मामूली बात पर पथराव करने से मची अफरा तफरी : सदर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला एकता नगर कालोनी में बुधवार शाम पड़ोसियों के बीच आपस में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोनों तरफ से पथराव कर दिया। इससे कालोनी में अफरा-तफरी मच गई। पथराव के दौरान सड़क पर खड़े दो चारपहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इसके अलावा एक स्कूटी भी टूट गई। उधर से निकल रहे राहगीर पथराव में बाल-बाल बच गए। मामले की सूचना एसपी को दी गई। सूचना मिलने पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अशोक पाल और ठेका चौकी प्रभारी निर्देश चौहान फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को पता चला कि दोनों पक्षों के बीच पूर्व में भी कई बार विवाद हो चुका है, हालांकि विवाद का कोई सही कारण नहीं पता चल पा रहा है। पुलिस ने पूरे मामले की वीडियोग्राफी की। कॉलोनी के लोगों ने पुलिस को बताया कि दोनों पक्ष आए दिन झगड़ा करते रहते हैं। सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अशोक पाल ने बताया कि दोनों पक्षों से तहरीर मांगी गई है, तहरीर मिलने के बाद एफआई आर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी