राजकीय स्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए 15 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन

शिक्षक भर्ती का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। उप्र लोकसेवा आयोग ने राजकीय स्कूलों में प्रवक्ता पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अभ्यर्थी https//seceduonlineposting.up.gov.in के माध्यम से कुल 298 पदों पर 15 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Wed, 09 Dec 2020 04:01 PM (IST) Updated:Wed, 09 Dec 2020 04:01 PM (IST)
राजकीय स्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए 15 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन
शिक्षक भर्ती का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है

 बरेली, जेएनएन।  शिक्षक भर्ती का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। उप्र लोकसेवा आयोग ने राजकीय स्कूलों में प्रवक्ता पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अभ्यर्थी https://seceduonlineposting.up.gov.in के माध्यम से कुल 298 पदों पर 15 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. विनय कुमार पांडेय ने पत्र जारी किया है।

ऑनलाइन आवेदन के समय अभ्यर्थियों को किसी तरह की दिक्कत न हो, उसके लिए हेल्पलाइन नंबर 6387219859 जारी किया है। अभ्यर्थी इस पर सुबह 10 से शाम छह बजे तक अपनी समस्या बताकर समाधान ले सकते हैं। जारी गाइडलाइन के अनुसार आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही सब्मिट होगा। किसी अन्य माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन नियुक्ति प्रक्रिया में प्रतिभाग न करने की स्थिति में उसे अन्य अवसर भी नहीं दिया जाएगा। नियुक्ति संबंधी सभी जानकारी वेबसाइट https://seceduonlineposting.up.gov.in पर अपलोड कर दी गई है। इसमें राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में विषयवार पदों का ब्योरा दिया गया है।

इन विषयों में है खाली पद

रसायन विज्ञान, नागरिक शासत्र, अर्थशास्त्र, भूगोल, हिन्दी, इतिहास, भौतिक विज्ञान, मनोविज्ञान, समाज शास्त्र, गणित, संस्कृत, जीव विज्ञान, संगीत,  वाणिज्य

chat bot
आपका साथी