World Family Day News : काराेना काल में बरेली के इस परिवार काे मिली ऊर्जा, असहायाें के लिए कर रहा भोजन और ऑक्सीजन का प्रबंध

World Family Day News : काराेना काल में बरेली के इस परिवार काे मिली ऊर्जा

World Family Day News कोविड काल में अचानक अहम हुई दूरी के लिए संयुक्त परिवार अपवाद है। जब लोग मानसिक अवसाद से घिर रहे हैं। तब संयुक्त परिवार के सदस्य हाथों को थाम कर एक-दूसरे की शक्ति बनकर खड़े हो गए है।

Ravi MishraSat, 15 May 2021 04:40 PM (IST)

बरेली, जेएनएन। World Family Day News : कोविड काल में अचानक अहम हुई दूरी के लिए संयुक्त परिवार अपवाद है। जब लोग मानसिक अवसाद से घिर रहे हैं। तब संयुक्त परिवार के सदस्य हाथों को थाम कर एक-दूसरे की शक्ति बनकर खड़े हो गए है। न सिर्फ खुद के लिए, बल्कि असहाय परिवारों के लिए भी। एेसे ही गैरों के हमदर्द बने अमरदीप कौर के संयुक्त परिवार से हम आपकी मुलाकात कराते हैं।

माडल टाउन के अमरदीप कौर का संयुक्त परिवार में रहते हैं। परिवार में किसी एक के चेहरे पर पीड़ा छलकने पर परिवार में हर सदस्य की आंख में आंसू होते हैं। किसी एक के चेहरे की खुशी सबके दिल का सुकून होती है। बचपन से एक परिवार की सीख ने इस महामारी के दौर में उन्हें नई ऊर्जा दी हुई है। अमरदीप के दो बेटे हैं। बड़े बेटे भूपेंद्र सिंह भूपी और छोटे बेटे जसविंदर सिंह।

भूपेंद्र सिंह बताते हैं कि वह दिन में वाट्सएप ग्रुप पर सक्रिय रहते हुए चेक करते है कि किसे, कहां ऑक्सीजन की जरूरत है। उनके भाई जसविंदर सिंह सन्नी के साथ जरूरतमंदों के घरों में ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचाते हैं। मॉडल टाउन में चल रहे ऑक्सीजन लंगर में उनका पूरा परिवार सेवादार है।

बच्चे भी निभा रहे अहम भूमिका

भूपेंद्र सिंह बताते हैं कि गुरू गोविंद सिंह इंटर कालेज में चल रहे ऑक्सीजन लंगर के साथ ही लोगों को खाना भी दिया जा रहा है। इसमें उनकी पत्नी सुखप्रीत और उनके छोटे भाई जसविंदर सिंह की पत्नी जगजीत कौर लंगर में जाने वाले खाने में रोटी बनाकर अपनी सेवा देती हैं। तो वहीं आर्थिक रूप कमजोर लोगों के लिए जाने वाले कच्चे खाने के पैकेट को तैयार उनके बच्चे अगमजोत सिंह, हरजस, मुकतजोत सिंह करते हैं। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.