प्रवासियों को नाश्ते के पैकेट गेट पर रख निकले कर्मचारी

लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों को पहुंचाने के लिए चलाई गई श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन जारी है। सोमवार को बरेली जंक्शन पर चार ट्रेनों से 2255 प्रवासी आए। थर्मल स्क्रीनिग के बाद उन्हें 52 रोडवेज बसों से गंतव्य तक के लिए भेजा गया। इसके अलावा छह अन्य ट्रेनों में भोजन-नाश्ते का वितरण करना था। इनके लिए पैकेट तैयार हुए थे। ट्रेनें आई तो प्रवासियों से शारीरिक दूरी बनाने की बात कहते हुए कर्मचारियों ने पैकेट कोच के गेट पर रख दिए। ट्रेन रुकी और प्रवासी खुद ही उठाकर अंदर चले गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 01:54 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 01:54 AM (IST)
प्रवासियों को नाश्ते के पैकेट गेट पर रख निकले कर्मचारी
प्रवासियों को नाश्ते के पैकेट गेट पर रख निकले कर्मचारी

जेएनएन, बरेली: लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों को पहुंचाने के लिए चलाई गई श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन जारी है। सोमवार को बरेली जंक्शन पर चार ट्रेनों से 2255 प्रवासी आए। थर्मल स्क्रीनिग के बाद उन्हें 52 रोडवेज बसों से गंतव्य तक के लिए भेजा गया। इसके अलावा छह अन्य ट्रेनों में भोजन-नाश्ते का वितरण करना था। इनके लिए पैकेट तैयार हुए थे। ट्रेनें आई तो प्रवासियों से शारीरिक दूरी बनाने की बात कहते हुए कर्मचारियों ने पैकेट कोच के गेट पर रख दिए। ट्रेन रुकी और प्रवासी खुद ही उठाकर अंदर चले गए।

अहमदाबाद से चलकर गोरखपुर जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन को रविवार रात 11.05 बजे के बजाय रात 1.36 बजे पहुंचे। इसमें बरेली के 23 प्रवासी उतरे। इसी प्रकार दिल्ली से चलकर देवरिया सदर को जाने वाली श्रमिक स्पेशल रविवार रात 11.20 बजे के बजाय रात 2.15 बजे जंक्शन पहुंची। इससे 65 प्रवासी उतारे। कालका से चलकर बरेली आने वाली ट्रेन को रात 1.30 बजे जंक्शन पहुंचना था। लेकिन यह ट्रेन सुबह 3.30 पर जंक्शन पहुंची। इस ट्रेन से कुल 1333 प्रवासी उतरे । इस ट्रेन का अंतिम स्टाप बरेली जंक्शन ही था।

छह ट्रेनों में दिया गया खाना-पानी

इंडियन रेलवे कैटरिग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन को श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में भोजन, नाश्ता वितरण का जिम्मा दिया गया। सोमवार को जंक्शन पर हरियाणा रेवाड़ी से कटिहार, राजस्थान जयपुर से जिरिबाम, सीकर जंक्शन से बेगूसराय, गुजरात मोरबी से देवरिया सदर, जालंधर से गोरखपुर, मोरवी से देवरिया जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में खाना-पानी, नाश्ते के पैकेट दिए गए। प्रवासियों की भीड़ नाश्ता लेने के लिए घेर न इसलिए कर्मचारी दूरी बनाए रहे। पैकेट पहले रख दिए थे।

बरेली समेत 10 अन्य जनपदों के थे प्रवासी

रविवार रात से तड़के तक आई श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से उतरे 2255 प्रवासी में सबसे अधिक हरदोई, सहारनपुर, मुरादाबाद, अलीगढ़, प्रयागराज, गोरखपुर, सीतापुर, मुरादाबाद, रामपुर, कासगंज, फर्रूखाबाद, कन्नौज, कानपुर, लखनऊ के साथ बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बदायूं के प्रवासी थे। जिन्हें जंक्शन से उनके जिलों तक रोडवेज की बसों से भेजा।

---------

वर्जन

प्रवासियों की भीड़ कोच के दरवाजे तक होती है इसलिए कर्मचारी या वेंडर का अंदर जा पाना संभव नहीं। मजबूरन गेट पर ही पैकेट रखवाने होते हैं। जिस गाड़ी में दरवाजे पर भीड़ नहीं होती, उसके अंदर जाकर वितरण कराते हैं।

- फुरकान खान, खानपान निरीक्षक, बरेली जंक्शन

chat bot
आपका साथी