शाहजहांपुर के गांवों में महिलाएं चला रहीं अवैध शराब का धंधा, पुलिस ने रोजा के तीन गांव से पकड़ीं 15 महिलाएं

Women Running Illegal Liquor Business in Shahjahanpur शराब को लेकर पुलिस ने जिले भर में छापेमारी कर 47 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जिनके पास से 441 लीटर अवैध शराब तीन तमंचा कारतूस चाकू आदि बरामद हुए।रोजा के तीन गांवों में पुलिस को 15 महिलाएं भी शराब बनाते मिली।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 09:30 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 09:30 PM (IST)
शाहजहांपुर के गांवों में महिलाएं चला रहीं अवैध शराब का धंधा, पुलिस ने रोजा के तीन गांव से पकड़ीं 15 महिलाएं
शाहजहांपुर जिले में अवैध शराब के खिलाफ चले अभियान में पुलिस नेे 15 महिलाओं समेत 47 लोगों को गिरफ्तार किया।

बरेली, जेएनएन। Women Running Illegal Liquor Business in Shahjahanpur : शराब को लेकर पुलिस ने जिले भर में छापेमारी कर 47 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जिनके पास से 441 लीटर अवैध शराब, तीन तमंचा, कारतूस, चाकू आदि बरामद हुए। रोजा क्षेत्र के तीन गांवों में पुलिस को 15 महिलाएं भी शराब बनाते मिली। पूछताछ के दौरान ज्यादातर महिलाओं ने आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से अवैध शराब बनाकर बेचने की बात कही। जिले में अवैध शराब को लेकर कई बार विशेष अभियान चल चुका है। बीते एक साल में 1200 से अधिक लोग पकड़े भी जा चुके है लेकिन उसके बाद भी यह कारोबार बंद नहीं हो पा रहा है।

रविवार रात एसपी एस आनंद ने पूरे जिले में एक बार फिर विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। रोजा क्षेत्र के बिलंदापुर गांव में पांच, बहादुरपुर में सात व अजीजपुर गांव में तीन महिला पुलिस को अवैध शराब बनाते मिली। इसके अलावा इन गांवों में 9 युवक भी शराब बनाते पकड़े गए। रोजा पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान करीब 300 लीटर अवैध शराब, 500 लीटर लहन भी बरामद किया। पुलिस ने थाने लाकर जब इनसे पूछताछ की तो ज्यादातर ने बताया कि आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से काफी समय से घर पर ही शराब बनाते है। इससे अच्छी आमदनी हो जाती है। वहीं पुवायां पुलिस ने 30 लीटर शराब के साथ तीन, बंडा पुलिस ने 20 लीटर शराब के साथ दो आरोपित गिरफ्तार किए। इसी तरह कलान, सेहरामऊ दक्षिणी, जैतीपुर, खुदागंज, सदर, खुटार पुलिस ने भी कार्रवाई की।

करौंदा गांव से पांच लोगों को किया गिरफ्तार : पुलिस ने क्षेत्र में अवैध शराब को लेकर छापेमारी की। पुलिस ने रामनगर, करौंदा गांव से पांच लोगों को गिरफ्तार किया। जिनके पास से 31 लीटर अवैध शराब भी बरामद की। शाहजहांपुर एसपी एस आनंद ने बताया कि अवैध शराब को लेकर लगातार अभियान चलेगा। काफी समय से सूचना मिल रही थी कि महिलाएं भी अवैध शराब बना रही है। जिस वजह से ऐसे गांवों में विशेष तौर पर कार्रवाई कराई जा रही है। यदि लगातार कोई इस कारोबार में लिप्त मिला तो उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी