महिला को किया मरणासन्न, तेजाब फेंकने की धमकी

दहेज के लिए भिंडौलिया गाव में एक महिला को ससुरालियों ने पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 09:03 AM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 09:03 AM (IST)
महिला को किया मरणासन्न, तेजाब फेंकने की धमकी
महिला को किया मरणासन्न, तेजाब फेंकने की धमकी

जागरण संवाददाता, बरेली : दहेज के लिए भिंडौलिया गाव में एक महिला को ससुरालियों ने पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया। इतना ही नहीं उस पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की गई। भर्ती कराने के बाद पुलिस से शिकायत पर नाराज पति समेत ससुरालियों ने धमकी दी कि शिकायत वापस नहीं ली तो पीड़िता को तेजाब से जला देंगे। वहीं शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया तो पीड़ित परिवार ने सोमवार को एसएसपी ऑफिस में शिकायत की।

सीबीगंज के तिलियापुर निवासी नूरजहां ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी सरताज बी की शादी 10 साल पहले बिथरी के भिंडौलिया गांव निवासी ट्रक मकैनिक बशीरउद्दीन से की थी। शादी के बाद से पति व ससुराली सरताज को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। इस दौरान आठ साल की बेटी और पांच साल का बेटा भी हो गया। आरोप है कि इसी बात को लेकर रविवार को महिला को पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया। मायके पक्ष पहुंचा और उसे अस्पताल में भर्ती कराया। जहां सरताज को नौ घंटे बाद होश आया तो उसने अपना दर्द बयां किया।

धोखे से कराई रजिस्ट्री

बरेली: बहेड़ी के रहने वाले मुख्त्यार अहमद का कहना है कि उनका आम का बाग कमुआ मकरुका गांव में है। इसमें बशीर अहमद व अमीर अहमद भी सहखातेदार के रूप में खतौनी में दर्ज हैं। आरोप है कि 28 मई 2017 को शीशगढ़ के रिश्तेदारों ने मुख्त्यार से कहा कि वह कमरुका गांव वाली जमीन उनके नाम कर दें इसके बदले में वह पुराना शहर सैलानी कटकुईयां में घर को उनके नाम कर देंगे। चूंकि दोनों पक्ष रिश्तेदार हैं। लिहाजा जमीन की रजिस्ट्री कर दी। अब जब वह जमीन की रजिस्ट्री करने को कहते हैं तो वह जान से मारने की धमकी देते हैं। एसडीएम ने बारादरी पुलिस से जांच कर कार्रवाई करने के लिए कहा है।

chat bot
आपका साथी