बरेली में दहेज के लिए महिला को जहर देकर मार डाला, स्वजन ने ससुराल वालों पर लगाया पांच लाख रुपये मांगने का आरोप

Woman Poisoned to Death for Dowry in Bareilly दहेज की खातिर विवाहिता को जहर देकर मार डालने का मामला सामने आया है। आरोप है कि आरोपित ससुरालियों ने विवाहिता के स्वनज को उसकी तबीयत खराब होने की सूचना दी। स्वजन अस्पताल पहुंचे तो जहर देने की बात सामने आई।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 04:40 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 04:40 PM (IST)
बरेली में दहेज के लिए महिला को जहर देकर मार डाला, स्वजन ने ससुराल वालों पर लगाया पांच लाख रुपये मांगने का आरोप
स्वजन को फोन कर तबीयत खराब होने की दी सूचना, उपचार के दौरान मौत

बरेली, जेएनएन। Woman Poisoned to Death for Dowry in Bareilly : दहेज की खातिर विवाहिता को जहर देकर मार डालने का मामला सामने आया है। आरोप है कि आरोपित ससुरालियों ने विवाहिता के स्वनज को उसकी तबीयत खराब होने की सूचना दी। स्वजन अस्पताल पहुंचे तो जहर देने की बात सामने आई। इलाज के दौरान विवाहिता ने दम तोड़ दिया। उसके दम तोड़ ही आरोपित ससुराली भाग खड़े हुए। विवाहिता के पिता लालाराम की तहरीर पर इज्जतनगर पुलिस ने आरोपित पति राकेश, सास मोहर कली व नंदोई नरेश पाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

इज्जतनगर के अहलादपुर के रहने वाले लालाराम ने बताया कि तीन साल पहले बेटी ज्योति का विवाह अब्दुल्लापुर माफी निवासी राकेश के साथ किया था। दामाद राकेश खेती-किसानी करता था। लालाराम के मुताबिक, विवाह के कुछ समय बाद ही आरोपित पति राकेश, सास मोहर कली व ससुर दौलतराम दहेज के लिये बेटी का उत्पीड़न करने लगे। पांच लाख रुपये की मांग करने लगे। उत्पीड़न से तंग आकर 18 अक्टूबर ज्योति पिता के पास पहुंची। ससुरालियों के उत्पीड़न की कहानी बताई। लालाराम के हस्तक्षेप के बाद आरोपित पति राकेश व ससुराली समेत ससुर व सास घर आये और बेटी को समझा बुझाकर वापस घर ले गये। दोबारा से उत्पीड़न शुरू कर दिया।

बुधवार को राकेश ने लालाराम को फोन कर ज्योति की तबीयत खराब होने की बात बताई। अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी दी। ज्योति के स्वजन अस्पताल पहुंचे तो वहां उसके जहर दिये जाने की बात सामने आई। इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। विवाहिता की मौत होते ही आरोपित ससुराली भाग खड़े हुए। अस्पताल की ओर से इज्जतनगर पुलिस को जानकारी दी गई। इज्जतनगर इंस्पेक्टर संजय कुमार ने बताया कि आरोपित ससुरालियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी