Wildlife in Shahjahanpur : नलकूप आपरेटर के मकान में फिर घुसा तेंदुआ, ग्रामीणों ने भागकर बचाई जान

Wildlife in Shahjahanpur शाहजहांपुर में सिंचाई विभाग के नलकूल आपरेटर के मकान की टीनशेड पर बुधवार रात फिर तेंदुआ पहुंच गया। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। घरों के बाहर बैठे ग्रामीणों ने भागकर जान बचाई। रात में पुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 03:48 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 03:48 PM (IST)
Wildlife in Shahjahanpur : नलकूप आपरेटर के मकान में फिर घुसा तेंदुआ, ग्रामीणों ने भागकर बचाई जान
Wildlife in Shahjahanpur : नलकूप आपरेटर के मकान में फिर घुसा तेंदुआ

बरेली, जेएनएन। Wildlife in Shahjahanpur :  शाहजहांपुर में सिंचाई विभाग के नलकूल आपरेटर के मकान की टीनशेड पर बुधवार रात फिर तेंदुआ पहुंच गया। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। घरों के बाहर बैठे ग्रामीणों ने भागकर जान बचाई। रात में पुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। लेकिन एक-दो हवाई फायर करने के बाद टीम खानापूर्ति कर वापस चली। इससे पहले 29 अगस्त को भी दो बार तेंदुआ घर की छत पर पहुंच चुका है।

निगोही थाना क्षेत्र के घुसगवां गांव के यादव गौटिया निवासी सिंचाई विभाग के आपरेटर सत्यपाल सिंह यादव के मकान की टीनशेड पर बुधवार रात करीब 11 बजे तेंदुआ पहुंच गया। उनके बेटे सत्यम यादव ने जब तेंदुआ बैठा देखा तो उन्होंने शोर मचा दिया। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। सत्यम ने डायल 112 पर सूचना दी जिसके बाद पुलिस टीम गांव पहुंची। पुलिसकर्मियों ने रात में ही वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी।

जिसके बाद वन विभाग की टीम रात करीब दो बजे गांव पहुंची। लेकिन तेंदुए को पकड़ने के प्रयास करने के बजाय टीम ने कुछ देर ग्रामीणों से जानकारी लेने के बाद एक-दो हवाई फायर किए। इसके बाद टीम यह कहते हुए वापस चली गई कि गुरुवार सुबह फिर आएंगे। लेकिन उसके बाद कोई सुध नहीं ली गई। जिससे ग्रामीण दहशत में है।

खुले में लेटना भी किया बंद

कई बार तेंदुआ आबादी तक पहुंचने की वजह से ग्रामीणों ने छत व आंगन में भी लेटना छोड़ दिया है। जबकि वन विभाग की टीम इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।

सूचना मिलने पर रात में ही टीम को गांव भेजा गया था। इसके अलावा पिंजरा व इंफ्रारेड कैमरे भी लगवाए जाएंगे। ग्रामीणों को भी बताया गया कि रात में अकेले खेतों पर न जाए। आदर्श कुमार, डीएफओ

chat bot
आपका साथी