Widow Pension Scheme News : बरेली में पेंशन लेने वाली नहीं रहीं विधवाएं, खातों में जारी हो गई रकम

Widow Pension Scheme News विधवा पेंशन स्कीम में जारी रकम को लेने वाली एक हजार महिलाओं की मौत पिछले महीने होने के बावजूद बैंक खातों में रकम जारी हो गई। एसडीएम और बीडीओ की छानबीन में मामला पकड़ में आया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 12:58 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 12:58 PM (IST)
Widow Pension Scheme News : बरेली में पेंशन लेने वाली नहीं रहीं विधवाएं, खातों में जारी हो गई रकम
Widow Pension Scheme News : बरेली में पेंशन लेने वाली नहीं रहीं विधवाएं

बरेली, जेएनएन। Widow Pension Scheme News : विधवा पेंशन स्कीम में जारी रकम को लेने वाली एक हजार महिलाओं की मौत पिछले महीने होने के बावजूद बैंक खातों में रकम जारी हो गई। एसडीएम और बीडीओ की छानबीन में मामला पकड़ में आया। डीपीओ ने बैंकों को जारी रकम वापस लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

77 हजार विधवा पेंशन का फायदा मिल रहा है। वित्तीय वर्ष की शुरुआत में विधवा पेंशन की लाभार्थियों का सत्यापन कराया जाता है। शहर में सदर एसडीएम और गांव की महिलाओं के लिए बीडीओ को जिम्मेदारी सौंपी जाती है। छानबीन के आंकड़ों में सामने आया कि पिछले चार महीनों में एक हजार विधवा महिलाओं की मौत हुई। महिला कल्याण विभाग ने सभी 77 हजार विधवा महिलाओं की पेंशन जारी की।

ये किस्त तीन महीने की 1500-1500 रुपये की थी। सत्यापन रिपोर्ट आने के बाद बैंकों की रकम जारी करने पर रोक लगा दी गई। लेकिन महिलाओं के खाताें से विदड्राल भी हो चुके थे। डीपीओ नीता अहिरवार पेंशन की लाभार्थी महिलाओं के सत्यापन की प्रक्रिया चलती रहती है। जिनकी मौत हो जाती है, उनको सूची से हटा दिया जाता है। एक हजार महिलाओं की मौत की रिपोर्ट आई है। इनके खातों में पेंशन की रकम निकालने पर रेाक लगा दी गई है। जारी रकम को वापस लेने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

chat bot
आपका साथी