वायरल वीडियो में ऑक्सीजन सप्लाई करने का दावा करने वाला पुलिस छानबीन में सप्लायर नहीं निकला, जानिये फिर कहां से उसे मिलते थे सिलिंडर

ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाले पारस गुप्ता के खिलाफ शुरू हुई पुलिस छानबीन में वह ऑक्सीजन सप्लायर नहीं मिला है। पारस के संपर्क में ऑक्सीजन सप्लायरों का डेटा तैयार किया जा रहा है। मंगलवार को पुलिस राजेंद्रनगर के उस पते तक पहुंची जहां से ऑक्सीजन सप्लाई होनी थी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 03:18 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 03:18 PM (IST)
वायरल वीडियो में ऑक्सीजन सप्लाई करने का दावा करने वाला पुलिस छानबीन में सप्लायर नहीं निकला, जानिये फिर कहां से उसे मिलते थे सिलिंडर
राजेंद्रनगर से आपूर्ति देने का दावा था, लेकिन उसका घर आशीष रायल पार्क में है।

बरेली, जेएनएन। ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाले पारस गुप्ता के खिलाफ शुरू हुई पुलिस छानबीन में वह ऑक्सीजन सप्लायर नहीं मिला है। पारस के संपर्क में ऑक्सीजन सप्लायरों का डेटा तैयार किया जा रहा है। मंगलवार को पुलिस राजेंद्रनगर के उस पते तक पहुंची, जहां से ऑक्सीजन सप्लाई होनी थी। लेकिन पारस वहां नहीं मिला। पारस की लाेकेशन बारादरी थानाक्षेत्र के आशीष रायल पार्क में मिलने के बाद पुलिस वहां भी पहुंची। लेकिन वह अपने घर से भी निकल चुका था। पुलिस के मुताबिक पारस के सामने आने के बाद उनके बयान दर्ज कराए जाएंगे।

मुकदमा दर्ज होने के बाद आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई के निर्देश हुए थे। लेकिन ऑक्सीजन सिलिंडर सरकारी सप्लाई का नहीं मिलने की वजह से अब धोखाधड़ी और महामारी अधिनियम के तहत ही पुलिस की तफ्तीश आगे बढ़ रही है। पुलिस पारस के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल भी निकलवा रही है। उसके संपर्क में शहर के कई कारोबारी और व्यापारी नेता मिले हैं। पुलिस उनसे भी संपर्क कर रही है। सवाल उठते है कि पारस ऑक्सीजन सप्लाई का दावा कर रहा था। 40 हजार रुपये की डिमांड थी, तो ये सिलिंडर उसको मिलते कहां से। पुलिस अभी तक उस ठिकाने तक नहीं पहुंची है। इसलिए पारस की घेराबंदी तेज की गई है।

कांग्रेस ने कार्रवाई की मांग की

कांग्रेस महानगर कमेटी के अध्यक्ष अजय शुक्ल ने पारस के ऑक्सीजन सप्लाई के मामले में उसके संपर्क के एक बड़े व्यापारी नेता तक जांच पहुंचाने की मांग की। उनका कहना है कि पारस उनके भतीजे हैं, इसलिए पूछताछ होनी चाहिए।

यह है पूरा मामला

एक वीडियाे वायरल होने के बाद ड्रग विभाग ने प्रेमनगर थाने में पारस गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। वीडियो में एक पीडित को पारस 40 हजार रुपये में ऑक्सीजन का सिलिंडर देने का दावा कर रहे थे।प्रभारी निरीक्षक अवनीश यादव ने बताया कि हमने सभी संभावित जगह पर पारस की तलाश की है। लेकिन वह नहीं मिला है। उनके मिलने के बाद ऑक्सीजन कहां से लाते हैं, समाजेवा के नाम पर और क्या-क्या किया, पूछताछ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी