उत्तराखंड बार्डर पर पुलिस ने रोका तो भड़के सिखाें ने किया हंगामा, एसडीएम,सीओ ने संभाला मोर्चा

नानकमत्ता में आयोजित बैठक में भाग लेने जा रहे सिखों को बार्डर पर उत्तराखंड पुलिस ने रोक दिया। जिससे नाराज सिखों ने वहां हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान काफी देर तक वे लोग धरने पर भी बैठे। बाद में उच्चाधिकारियों के निर्देश पर उन्हें आगे जाने दिया गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:41 PM (IST)
उत्तराखंड बार्डर पर पुलिस ने रोका तो भड़के सिखाें ने किया हंगामा, एसडीएम,सीओ ने संभाला मोर्चा
उत्तराखंड बार्डर पर पुलिस ने रोका तो भड़के सिखाें ने किया हंगामा,

बरेली, जेएनएन। पीलीभीत में नानकमत्ता में आयोजित बैठक में भाग लेने जा रहे सिखों को बार्डर पर उत्तराखंड पुलिस ने रोक दिया। जिससे नाराज सिखों ने वहां हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान काफी देर तक वे लोग धरने पर भी बैठे। बाद में उच्चाधिकारियों के निर्देश पर उन्हें आगे जाने दिया गया।

नानकमत्ता गुरुद्वारे में विगत दिनों उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का स्वागत किए की सिख समुदाय में तीखी प्रतिक्रिया है। इस मामले को लेकर सिख संगत ने मंगलवार को नानकमत्ता में बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया। जिसमें प्रतिभाग करने के लिए पीलीभीत जनपद के भी सिख बड़ी संख्या में नानकमत्ता रवाना हुए। अपने दोपहिया और चारपहिया वाहनों से जा रहे सिखों का काफिला उत्तराखंड बार्डर स्थित सत्रहमील चेकपोस्ट पर पहुंचा तो कोरोना जांच कराने की बात कहकर रोक दिया गया।

सिखों ने जांच कराने से इन्कार कर दिया। इसे लेकर वहां कुछ देर नोकझोंक होती रही। बाद में सिखों का काफिला अवरोध हटाते हुए लगभग एक किलोमीटर दूर स्थित सत्रह मील पुलिस चौकी तक पहुंच गया। चौकी प्रभारी जगत सिंह शाही ने मामले की जानकारी खटीमा एसडीएम निर्मला विष्ट तथा सीओ खटीमा मनोज कुमार ठाकुर को दी। कुछ देर बाद ही दोनों अधिकारी वहां पहुंच गए। इस बीच सिखों ने रोड पर ही धरना शुरू कर नारेबाजी की। जिससे काफी देर तक वहां हंगामा होता रहा। में उत्तराखंड प्रशासन के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सिखों को आगे जाने दिया गया।

पूरनपुर : मंगलवार को नानकमत्ता में हुई बैठक में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में सिख अपने वाहनों से रवाना हुए।अन्नदाता किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष मनप्रीत सिंह ने बताया कि पूरनपुर और कलीनगर तहसील क्षेत्र के गांव माधोटांडा, तराई, पिपरिया मझरा, उदयकरनपुर सहित कई अन्य क्षेत्रों से बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग नानकमत्ता रवाना हुए हैं। सुबह से ही लोग रवाना होने लगे थे।

इसमें करीब 200 लोग बाइकों से भी वहां पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि हजारों की संख्या में लोग पहुंच गए हैं। उधर भारतीय किसान यूनियन के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष मंजीत सिंह ने बताया कि क्षेत्र से बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोगों के अलावा आस-पड़ोस के अन्य जिलों से भी सिख समुदाय के लोग वहां पहुंचे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी