परिस्थितियां प्रतिकूल होने पर सामान्य रूप से होगा प्रभु यीशु का स्वागत

कोरोना संक्रमण के चलते पिछले दो वर्षों से क्रिसमस की धूम देखने को नहीं मिली। इस बार अभी तक की स्थिति देखते हुए पर्व को हर्षोल्लास से मनाने की तैयारी है। प्रभु यीशु मसीह के अवतरण दिवस को लेकर चौकी चौराहा स्थित क्राइस्ट मैथोडिस्ट चर्च में रंगाई-पोताई शुरू हो गई है। हालांकि पास्टर सुनील मसीह का कहना है कि यदि परिस्थितियां प्रतिकूल हुई तो इस बार भी साधारण तरीके से ही प्रभु यीशु का स्वागत होगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 07:06 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 07:06 PM (IST)
परिस्थितियां प्रतिकूल होने पर सामान्य रूप से होगा प्रभु यीशु का स्वागत
परिस्थितियां प्रतिकूल होने पर सामान्य रूप से होगा प्रभु यीशु का स्वागत

जागरण संवाददाता, बरेली: कोरोना संक्रमण के चलते पिछले दो वर्षों से क्रिसमस की धूम देखने को नहीं मिली। इस बार अभी तक की स्थिति देखते हुए पर्व को हर्षोल्लास से मनाने की तैयारी है। प्रभु यीशु मसीह के अवतरण दिवस को लेकर चौकी चौराहा स्थित क्राइस्ट मैथोडिस्ट चर्च में रंगाई-पोताई शुरू हो गई है। हालांकि, पास्टर सुनील मसीह का कहना है कि यदि परिस्थितियां प्रतिकूल हुई तो इस बार भी साधारण तरीके से ही प्रभु यीशु का स्वागत होगा।

कोरोना के केस बढ़ने पर चर्च में संयमित होकर क्रिसमस मनाया जाएगा। फिलहाल चर्च में तैयारियां चल रही हैं। पास्टर सुनील मसीह ने बताया कि 24 दिसंबर की रात प्रभु यीशु मसीह का जन्म होगा। प्रार्थना व कैरल गाकर उनका स्वागत किया जाएगा। उनके बाल स्वरूप को दुलारते हुए चरनी में रखेंगे। इसके बाद मिस्सा पूजा होगी। बन रोटी और अंगूर के रस का प्रसाद ग्रहण कर सभी अनुयायी प्रभु का आशीष लेंगे। 25 दिसंबर को चर्च में प्रार्थना के बाद केक काटकर लोग एक दूसरे को क्रिसमस की बधाई देंगे। सभी कार्यक्रम कोविड गाइडलाइन के अनुरूप होंगे।

दिल्ली और लखनऊ से आते हैं फूल

कोविड से पहले चर्च को सजाने और प्रभु के श्रृंगार के लिए दिल्ली और लखनऊ से फूल आते थे। इस बार सजावट का सभी सामान शहर से ही लिया जाएगा। वहीं अगर परिस्थितियां ठीक नहीं होती हैं तो भीड़ कम रहेगी। लोग प्रभु का दर्शन कर सकें, इसके लिए लाइव प्रसारण की तैयारियां चल रही हैं। कोविड प्रोटोकाल के अनुरूप ही सभी आयोजन होंगे। सभी अनुयायियों की सुविधाओं व स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी