बरेली में बिथरी चैनपुर विधायक के सवालों पर जानिये गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी क्योंं बोले मुझे चक्कर आ रहा

बिथरीचैनपुर के नरियावल गेहूं क्रय केंद्र पर किसानों का गेहूं खरीद देखने के लिए बिथरीचैनपुर विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल और एसडीएम सदर विशु राजा ने छापामारी की। औचक कार्रवाई में गड़बड़ियों का पुलिंदा खुल गया। खुले में लगे गेहूं के ढेर में अधिकांश व्यापारियों का निकला।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:21 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:21 AM (IST)
बरेली में बिथरी चैनपुर विधायक के सवालों पर जानिये गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी क्योंं बोले मुझे चक्कर आ रहा
बरेली में किसानों से नहीं व्यापारियों से खरीदा जा रहा गेहूं, केंद्र प्रभारी पर दर्ज की गई एफआइआर।

बरेली, जेएनएन। बिथरीचैनपुर के नरियावल गेहूं क्रय केंद्र पर किसानों का गेहूं खरीद देखने के लिए बिथरीचैनपुर विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल और एसडीएम सदर विशु राजा ने छापामारी की। औचक कार्रवाई में गड़बड़ियों का पुलिंदा खुल गया। खुले में लगे गेहूं के ढेर में अधिकांश व्यापारियों का निकला। मौके से एक हजार क्विंटल गेहूं को जब्त करके बिथरीचैनपुर थाने भिजवाया गया। मौके पर गेहूं तौलवाते हुए किसान मिले, लेकिन अधिकारियों को अपने बीच देखकर उन्होंने उजागर किया कि ये गेहूं व्यापारियों का है। हमें सिर्फ बुलाया गया है। एसडीएम सदर के निर्देश पर जिला खाद्य विपणन अधिकारी सुनील भारती ने क्षेत्रीय विपणन अधिकारी फरीदपुर को केंद्र प्रभारी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।

बिथरीचैनपुर विधायक और एसडीएम सदर विशु राजा के निरीक्षण के दौरान केंद्र प्रभारी जितेंद्र सिंह मौजूद थे। नरियावल मंडी में मौजूद किसान इसरार खां ने एसडीएम को बताया कि नवीन मंडी में वह कई बार गेहूं लेकर आए, लेकिन उन्हें लौटा दिया गया। कहा गया कि यहां नहीं तुलेगा। इससे परेशान होकर मैंने कम दामों पर बाजार में गेहूं बेच दिया। हरिओम ने उन्हें बताया कि फरीदपुर के अमृता गांव में उनकी 18 बीघा जमीन है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र प्रभारी जितेंद्र ने कहा कि जिन गेहूं को तुम्हें कहा जाए। वह अपना बता देना। जबकि मैं नरियावल मंडी पर गेहूं लेकर नहीं आया हूं। ये गेहूं किसी व्यापारी का है। एसडीएम के आदेश पर पुलिस ने वहां मौजूद कटरा निवासी व्यापारी आकाश गुप्ता, प्रिंस गुप्ता, बरेली के हरिओम, भुता के सिपट्टर सिंह व रामशरण को गिरफ्तार कर लिया। बाद में उन्हें थाने से छोड़ा गया।

बिथरीचैनपुर विधायक केंद्र प्रभारी जितेंद्र पर बिफर गए। फटकार लगाई तो जितेंद्र सागर जमीन पर गिर पड़े। कहने लगे मुझे चक्कर आ रहा है। मेरी तबीयत खराब हो रही है। हालांकि एसडीएम ने एफआइआर के निर्देश जारी कर दिए। बिथरीचैनपुर विधायक ने बताया कि वहां दो कांटों पर 20 हजार क्विंटल गेहूं था। जिसमें आधा व्यापारियों का था। इसीलिए किसान परेशान होते हैं। गेहूं क्रय केंद्रों पर खुला खेल चल रहा है। देर रात बिथरीचैनपुर थाने में केंद्र प्रभारी जितेंद्र के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई।

chat bot
आपका साथी