जलभराव ने उजागर की संपवेल निर्माण में लापरवाही, बरेली नगर निगम ने सीएंडडीएस कंपनी का अनुबंध किया समाप्त

Bareilly Municipal Corporation News हजियापुर में चार करोड़ की लागत से संपवेल लगाने में दो महीने तक लापरवाही करने पर कार्यदायी संस्था सीएंडडीएस से जलकल विभाग ने अनुबंध खत्म कर दिया। संपवेल निर्माण समय रहते होने पर हजियापुर में जलभराव की स्थिति नहीं आती।

Samanvay PandeyTue, 15 Jun 2021 02:52 PM (IST)
संजयनगर संपवेल पर दबाव कम करने के लिए हजियापुर संपवेल 30 अप्रैल तक शुरू करना था।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Municipal Corporation News : हजियापुर में चार करोड़ की लागत से संपवेल लगाने में दो महीने तक लापरवाही करने पर कार्यदायी संस्था सीएंडडीएस से जलकल विभाग ने अनुबंध खत्म कर दिया। संपवेल निर्माण समय रहते होने पर हजियापुर में जलभराव की स्थिति नहीं आती।पिछले साल बोर्ड बैठक में हजियापुर के संपवेल निर्माण की मंजूरी बोर्ड से हुई थी। महापौर डा. उमेश गौतम और बोर्ड सदस्यों ने हजियापुर में इसलिए संपवेल बनाने को कहा, ताकि संजयनगर के संपवेल पर दबाव को कम किया जा सके।

डेटलाइन 30 अप्रैल 2021 रखी गई। कार्यदायी संस्था सीएंडडीएस को बनाया गया। 30 अप्रैल तक यहां ट्रांसफार्मर, मोटर तक नहीं लगे थे। बिजली कनेक्शन भी बाद में हुए। यहां सिर्फ सिविल निर्माण कराए गए थे। लापरवाही खुलने के बाद डेलापीर पर बनाए गए संपवेल की सर्वे रिपोर्ट में भी यही खामियां उजागर हुईं। वहां भी लापरवाही बरती गई। यही वजह है कि डेलापीर के उदयपुर खास जैसे एरिया में जलभराव हुआ था।

जलकल विभाग की तरफ से दो दिन में यहां मोटर और कनेक्शन कराने के लिए रिमाइंडर भेजा गया है। बता दें कि प्री मानसून बारिश में हजियापुर और संजयनगर में जबरदस्त जलभराव हुआ। इसके बाद वहां संपवेल के निर्माणों को दिखवाया गया तो लापरवाही सामने आई।जलकल विभाग के महाप्रबंधक राजेश कुमार यादव ने बताया कि हजियापुर में सीएंडडीएस की लापरवाही सामने आई है। हमने निर्देश दिए हैं कि ट्रांसफार्मर लगाकर बचे हुए निर्माण पूरे कराए। सीएंडडीएस के साथ भविष्य में संपवेल निर्माण के अनुबंध नहीं किए जाएंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.