बरेली में तेज बारिश से फिर जलभराव, परेशान रहे लोग

बरेली, जेएनएन : प्री मानसून की बारिश ने नगर निगम की नाला सफाई के दावों की पोल खोल दी। हालत यह है कि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:20 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:20 PM (IST)
बरेली में तेज बारिश से फिर जलभराव, परेशान रहे लोग
बरेली में तेज बारिश से फिर जलभराव, परेशान रहे लोग

बरेली, जेएनएन : प्री मानसून की बारिश ने नगर निगम की नाला सफाई के दावों की पोल खोल दी। हालत यह है कि अब लोगों का सड़क पर चलना तक मुश्किल हो रहा है। चौपुला की सर्विस रोड पर कच्ची मिट्टी के कीचड़ में गाड़ियां फंसती रहीं। एक तरफ की कच्ची मिट्टी की सड़क चौबीस घंटे से धंसी हुई है। चौपुला चौराहे से सिटी स्टेशन के सामने तक जर्जर सड़क लोगों के लिए दुश्वारियां पैदा करती रही।

स्टेडियम रोड पर भी स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के सामने एक तरफ की पूरी सड़क टूट चुकी है। किसी तरह लोग इधर से बचकर निकलते रहे। पानी भरने से इस सड़क पर हुए गड्ढे की गहराई का अंदाजा भी नहीं लग रहा। गांधी उद्यान से चौकी चौराहे वाली रोड पर पीएफ आफिस के सामने गड्ढा होने के बाद वहां खतरे का निशान लगाया गया। थाने के अंदर घुसा पानी

महिला थाने के सामने जलभराव होने से पानी अंदर तक पहुंचा। बाद में पंप लगाकर पानी निकलवाया गया। नगर आयुक्त के आवास वाली सड़क पर भी जलभराव हुआ। कालीबाड़ी, संजयनगर, हजियापुर, सुभाषनगर समेत शहर के कई हिस्सों में जलभराव रहा। जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। लगातार दूसरे दिन बारिश, बिजली को झटका

जिले में रविवार को भी जमकर बरसात हुई। सुबह तो आसमान साफ रहा लेकिन दोपहर होते-होते काले बादल घिर आए और जमकर बरसे। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक आने वाले करीब चार दिन और भी बारिश होने की उम्मीद है।

पंत नगर कृषि विश्वविद्यालय के प्रधान मौसम विज्ञानी डा. आरके सिंह ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने दबाव क्षेत्र व दक्षिण-पूर्वी हवा से प्री-मानसून आया है। रविवार को भी करीब 30 मिमी बरसात हुई। वहीं, अगले चार दिनों में करीब 25 मिमी बरसात होने की संभावना है। इससे पहले शनिवार को ढाई घंटे में करीब 71.2 एमएम बरसात हुई थी। हालांकि पिछले दो-तीन दिन से लगातार बारिश होने के बावजूद रविवार को अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस रहा। यानी, शनिवार और रविवार की बारिश ने अधिकतम और न्यूनतम तापमान कम किया। हालांकि इस राहत पर बिजली की किल्लत का साया रहा। शनिवार की तरह ही सोमवार को भी शहर और कई ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई। जिले भर में करीब 53 फाल्ट दर्ज हुए। देर शाम तक बिजली महकमे की टीम फाल्ट दुरुस्त करने में जुटी रही।

chat bot
आपका साथी