Wildlife : हाथी व अजगर के वायरल फोटो और वीडियो ने किया वन विभाग को परेशान, जानिए क्यों

Wildlife in Bareilly उत्तराखंड के बाराबोली जंगल से पिछले कई दिनों से तीन हाथी घूम रहे हैं। जिसको लेकर वन विभाग सक्रिय भी है। सोमवार को इंटरनेट मीडिया में बरेली के बहेड़ी क्षेत्र में तीनों हाथी घूस जाने का वीडियो व फोटो वायरल हो गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 06:57 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 06:57 AM (IST)
Wildlife : हाथी व अजगर के वायरल फोटो और वीडियो ने किया वन विभाग को परेशान, जानिए क्यों
हाथी व अजगर के वायरल फोटो और वीडियो ने किया वन विभाग को परेशान, जानिए क्यों

बरेली, जेएनएन। Wildlife in Bareilly : उत्तराखंड के बाराबोली जंगल से पिछले कई दिनों से तीन हाथी घूम रहे हैं। जिसको लेकर वन विभाग सक्रिय भी है। सोमवार को इंटरनेट मीडिया में बरेली के बहेड़ी क्षेत्र में तीनों हाथी घूस जाने का वीडियो व फोटो वायरल हो गया। जिसको लेकर जहां क्षेत्र में दहशत के साथ हड़कंप मच गया। वहीं वन विभाग की टीम हाथियों का पता लगाने के लिए इधर-उधर घूमती रही। वायरल वीडियो को नया गांव बताया गया।

जहां कहीं भी हाथी के कोई पग चिन्ह नहीं मिले। खेत में हाथी पहुंचने की जानकारी पर कुछ लोग वन विभाग की टीम के साथ पटाखे व लाठी डंडे लेकर खेतों की ओर पहुंचे। वहीं देर शाम बहेड़ी के ही रिछा में अजगर निकलने व वन विभाग द्वारा इसे पकड़े जाने का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया में वायरल हुआ। जिसे वन विभाग की टीम ने 10 दिन पुराना बताते हुए इस अजगर को पकड़ जंगल में छोड़े जाने की बात कही।

पिछले साल दो लोगों की गई थी जान

बता दें कि बीते साल नेपाल से भटक दो हाथी क्षेत्र के कई गांवों में पहुंच गए थे। जिन्होंने एक वनकर्मी समेत दो लोगों की जान ले ली थी। वन विभाग ने रेस्क्यू अभियान चलाकर हाथी को पकड़ा था।

सोमवार को तीन हाथी क्षेत्र में आने का वीडियो व फोटो वायरल हुआ था। काफी कोशिश करने के बाद भी कहीं उनका मूवमेंट नहीं मिला। जानकारी पर वीडियो व फोटो उत्तराखंड का बताया गया। जबकि वायरल अजगर का वीडियो 10 दिन पुराना है। - रविंद्र सक्सेना, रेंजर बहेड़ी

chat bot
आपका साथी