बरेली में प्रस्तावित टूरिस्ट स्पॉट पर पहुुंची राजस्व की टीम, ग्रामीणों ने घेरा

बभिया में सरकारी भूमि की पैमाइश करने पहुंची सदर तहसील की टीम को शनिवार को ग्रामीणों के कड़े विरोध का सामाना करना पड़ा। लाठी लिए दर्जनों ग्रामीणों ने टीम को घेर लिया।

By Edited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 02:17 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:00 PM (IST)
बरेली में प्रस्तावित टूरिस्ट स्पॉट पर पहुुंची राजस्व की टीम, ग्रामीणों ने घेरा
बरेली में प्रस्तावित टूरिस्ट स्पॉट पर पहुुंची राजस्व की टीम, ग्रामीणों ने घेरा

बरेली, जेएनएन । बभिया में सरकारी भूमि की पैमाइश करने पहुंची सदर तहसील की टीम को शनिवार को ग्रामीणों के कड़े विरोध का सामाना करना पड़ा। लाठी लिए दर्जनों ग्रामीणों ने टीम को घेर लिया। उधर, पुलिस टीम राजस्व टीम के साथ नहीं गई थी। कानूनगो ने एसडीएम सदर ईशान प्रताप सिंह को फोन किया कि कैंट थाने से पुलिस फोर्स नहीं भेजी गई है। इस पर एसडीएम सदर की नाराजगी के बाद पुलिस बल बभिया पहुंचा। तब जाकर करीब साढ़े नौ हेक्टेयर भूमि की पैमाइश की जा सकी।

ग्रामीणों के घेरने के बाद पहुंंची पुलिस 

डीएम नितीश कुमार बभिया में नदी के किनारे की जमीन पर पौधारोपण कराकर इस स्थान को टूरिस्ट स्पॉट की तरह विकसित करना चाहते हैं। इस योजना को मूर्त रूप देने के लिए एसडीएम सदर ईशान प्रताप ¨सह ने बभिया में 9.5 हेक्टेयर भूमि की पैमाइश के लिए कानूनगो को शनिवार को भेजा था, लेकिन कहने के बावजूद कैंट थाने की पुलिस टीम साथ नहीं गई। जब ग्रामीणों ने राजस्व टीम को घेर लिया तब पुलिस पहुंची।

बभिया में पैमाइश के लिए कानूनगो के साथ राजस्व टीम को भेजा गया था। एक दिन पहले कैंट थाने को सूचित करने के बावजूद पुलिस साथ नहीं गई। जब मुझे ग्रामीणों की नाराजगी की जानकारी मिली तब थाने पर फिर कहा गया और पुलिस पहुंची। - ईशान प्रताप सिंह, एसडीएम सदर 

सीलिंग की जमीन की पैमाइश के लिए टीम गठित 

सुभाषनगर के गांव नेकपुर में सीलिंग की जमीन पर कुछ लोगों ने बाउंड्रीवॉल बनवा ली है। इस भूमि पैमाइश के लिए राजस्व टीम का गठन किया गया है। जल्द ही पैमाइश होगी। 

chat bot
आपका साथी