Vigilance Raid News : विजिलेंस की छापेमारी में इंटरसिटी एक्सप्रेस से गायब मिले टीटीई, रेल प्रशासन से बाेले- छूट गई थी ट्रेन

Vigilance Raid News उत्तर रेलवे मुख्यालय की विजिलेंस की छापेमारी में इंटरसिटी एक्सप्रेस से टीटीई गायब मिले थे। विजिलेंस की सूचना पर रेल अधिकारियों ने पूछताछ शुरू कर दी है। टीटीई ने सफाई दी है कि उससे ट्रेन छूट गई थी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:56 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:56 AM (IST)
Vigilance Raid News : विजिलेंस की छापेमारी में इंटरसिटी एक्सप्रेस से गायब मिले टीटीई, रेल प्रशासन से बाेले- छूट गई थी ट्रेन
Vigilance Raid News : विजिलेंस की छापेमारी में इंटरसिटी एक्सप्रेस से गायब मिले टीटीई

बरेली, जेएनएन। Vigilance Raid News : उत्तर रेलवे मुख्यालय की विजिलेंस की छापेमारी में इंटरसिटी एक्सप्रेस से टीटीई गायब मिले थे। विजिलेंस की सूचना पर रेल अधिकारियों ने पूछताछ शुरू कर दी है। टीटीई ने सफाई दी है कि उससे ट्रेन छूट गई थी।उत्तर रेलवे मुख्यालय के विजिलेंस को लगातार सूचना मिल रही थी कि बरेली- नई दिल्ली के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस में काफी यात्री बिना टिकट के सफर करते हैं।

जिसमें तैनात चेकिंग स्टाफ की सांठगांठ होती है। इसके कारण ट्रेन में कोविड के नियम का पालन नहीं हो पाता है और रेलवे को राजस्व का नुकसान भी होता है। पिछले सप्ताह मुख्यालय की विजिलेंस टीम ने गाजियाबाद से ट्रेन चलते ही छापामार कार्रवाई की। सभी कोच की जांच की, लेकिन उसमें कोई टीटीई नहीं मिला। मुरादाबाद रेलवे मंडल के कंट्रोल रूम से पूछताछ करने पर पता चला कि इस ट्रेन में बरेली के टीटीई काे तैनात किया जाता है। जो दोनों ओर की इंटरसिटी में तैनात होते है।

विजिलेंस टीम को जांच में कई ऐसे यात्री मिले, जिसके पास कोई टिकट नहीं था। पूछने पर बताया कि टीटीई के आने पर टिकट बना लेंगे। कुछ यात्रियों ने बताया कि टिकट लेने के बजाय टीटीई से रुपये देकर सफर करते हैं। कोविड के कारण इस ट्रेन में केवल कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को सफर करने की अनुमति होती है। विजिलेंस ने इसकी सूचना रेल मंडल मुख्यालय को दी और कहा कि इस मामले की जांच कर रहे हैं, जिसकी रिपोर्ट रेल प्रशासन को भेजा जाएगा। विजिलेंस की सूचना के बाद मंडल रेल प्रशासन ने तैनात टीटीई से पूछताछ किया है, टीटीई ने बताया कि घटना वाली दिन नई दिल्ली स्टेशन पर पहुंचे तब तक नई दिल्ली से बरेली जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस जा चुकी थी।

 मंडल वाणिज्य प्रबंधक गौरव दीक्षित ने बताया कि विजिलेंस की सूचना पर संबंधित टीटीई से पूछताछ की गई। विजिलेंस जांच कर रही है, इसलिए मंडल रेल प्रशासन द्वारा जांच नहीं किया जा रहा है। विजिलेंस की जांच रिपोर्ट मिलने पर दोषी टीटीई के खिलाफ कार्रवाई किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी