Vigilance Investigation News : जंक्शन पर विजिलेंस के छापे से मचा हड़कंप, वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस से उतरे टीटीई का चेक किया कैश

Vigilance Investigation News उत्तर रेलवे मुख्यालय बड़ौदा हाउस से जंक्शन पर डेरा जमाए विजिलेंस ने दूसरे दिन आरक्षण काउंटर पर तैनात महिला क्लर्क के साथ ही फर्जी टीए बिल के आरोप में सीएमआइ से तमाम जानकारी ली।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:45 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:45 AM (IST)
Vigilance Investigation News : जंक्शन पर विजिलेंस के छापे से मचा हड़कंप, वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस से उतरे टीटीई का चेक किया कैश
Vigilance Investigation News : जंक्शन पर विजिलेंस के छापे से मचा हड़कंप

बरेली, जेएनएन। Vigilance Investigation News : उत्तर रेलवे मुख्यालय बड़ौदा हाउस से जंक्शन पर डेरा जमाए विजिलेंस ने दूसरे दिन आरक्षण काउंटर पर तैनात महिला क्लर्क के साथ ही फर्जी टीए बिल के आरोप में सीएमआइ से तमाम जानकारी ली। वहीं देर रात लखनऊ मेल से टीम बड़ौदा हाउस के लिए रवाना हुए। विजिलेंस टीम के अभिषेक आनंद, अमित कुमार की टीम ने शनिवार को एक महिला आरक्षण सुपरवाइजर से काफी देर जानकारी लेने के बाद वाणिज्य निरीक्षक से घंटों पूछताछ की।

रेलवे के जानकारों की मानें तो कोरोना काल से पहले तत्कालीन सीएमआइ ने आंवला में पोस्टिंग के दौरान एक निसोई हाल्ट पर प्राइवेट व्यक्ति को दो हजार रुपये महीने पर रखा था। महिला क्लर्क को रोजाना टीए बिल का भुगतान किया जाता रहा। जिसकी शिकायत बड़ौदा हाउस पर की गई। जिसकी जांच के लिए इस माह विजिलेंस तीन बार व इस सप्ताह में दो बार आ चुकी है। टीम देर शाम तक रिजर्वेशन आफिस में रिकार्ड खंगालती रही। शनिवार देर रात टीम वापस दिल्ली चली गई।

बता दें कि विजिलेंस टीम शुक्रवार को जंक्शन पहुंची थी। जहां टीम ने स्टाल, पार्सल, बुकिंग और रिजर्वेशन आफिस में जांच की। सबसे ज्यादा टीम रिजर्वेशन आफिस में रुकी, जहां उसने कोरोना काल में हुई टिकटों की बुकिंग देेखी। टीम ने स्टाल से चाय के गिलास, बुकिंग से कई दस्तावेज इक्ट्ठा किए। वहीं दो टीटीई की जांच भी की। टीम ने वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस से पहुंचे यात्री स्पेशल से उतरे दो टीटीई को वेटिंग हाल में ले जाकर उनके रुपयों की मिलान कर दोनों की डिटेल नोट की। शनिवार को कई जानकारी लेकर बड़ौदा हाउस गई विजिलेंस सोमवार को अपनी रिपोर्ट देगी।

chat bot
आपका साथी