क्रोएशिया से फ्लाइट से आएगा वासिल का शव

फाइक एंक्लेव निवासी होनहार वासिल मलिक बेल्जियम यूनिवर्सिटी में नैनो टेक्नोलाजी पर शोध कर रहे थे। इसी वर्ष सितंबर में उनका शोध कार्य पूरा होने वाला था। वासिल मलिक 15 जुलाई को यूनिवर्सिटी के दोस्तों के साथ छुट्टी मनाने क्रोएशिया की राजधानी जगरेब गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:13 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:28 PM (IST)
क्रोएशिया से फ्लाइट से आएगा वासिल का शव
क्रोएशिया से फ्लाइट से आएगा वासिल का शव

जागरण संवाददाता, बरेली : क्रोएशिया की राजधानी जगरेब की पोकांजी झील में डूबने से जान गंवाने वाले वासिल मलिक का शव सोमवार को फ्लाइट से भारत के लिए भेजा जाएगा। फ्लाइट क्रोएशिया से सोमवार रात आठ बजे चलकर बुधवार शाम साढ़े पांच बजे दिल्ली पहुंचेगी। फिर स्वजन सड़क मार्ग से वासिल का शव बरेली लाएंगे। स्वजन के मुताबिक, दिल्ली से बरेली आने में देर रात हो जाएगी, इसके चलते गुरुवार को शव सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

फाइक एंक्लेव निवासी होनहार वासिल मलिक बेल्जियम यूनिवर्सिटी में नैनो टेक्नोलाजी पर शोध कर रहे थे। इसी वर्ष सितंबर में उनका शोध कार्य पूरा होने वाला था। वासिल मलिक 15 जुलाई को यूनिवर्सिटी के दोस्तों के साथ छुट्टी मनाने क्रोएशिया की राजधानी जगरेब गए थे। 18 जुलाई को पोकांजी डाल बीच पर डूबने से उनकी मौत हो गई थी। बेल्जियम यूनिवसिर्टी ने वासिल के स्वजन को मामले की जानकारी दी थी। उसके बाद वासिल का शव भारत लाए जाने का प्रयास शुरू हुआ। स्वजन ने भारतीय दूतावास से संपर्क किया लेकिन, सोमवार से पहले किसी भी फ्लाइट के दिल्ली तक न होने की जानकारी मिली। वासिल के भाई नाजिम मलिक ने बताया कि सोमवार रात आठ बजे क्रोएशिया से फ्लाइट चलेगी, बुधवार शाम साढ़े पांच बजे दिल्ली पहुंचेगी। बता दें कि वासिल मलिक तीन भाइ्रयों में सबसे छोटे थे। उनके सबसे बड़े भाई नाजिम मलिक गुड़गांव में साफ्टवेयर इंजीनियर हैं और दूसरे नंबर के भाई सालिक मलिक विशाखापट्टनम में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं। बेल्जियम यूनिवर्सिटी में शोध के लिए स्कालरशिप के तहत उनका चयन हुआ था।

chat bot
आपका साथी