कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले शिक्षकों को आर्थिक मदद देने का उठा मुद्दा, जानिये शिक्षक संगठन ने कितने की मांग की

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से कोरोना संक्रमण से मृत शिक्षकों को आर्थिक सहायता देने की मांग की गई है। संगठन की ओर से मांग की गई है कि जिन शिक्षकों की मृत्यु कोरोना संक्रमण से हुई है। उनको एक करोड़ की आर्थिक सहायता दी जाये।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 02:25 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 02:25 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले शिक्षकों को आर्थिक मदद देने का उठा मुद्दा, जानिये शिक्षक संगठन ने कितने की मांग की
कोरोना संक्रमण से मृत शिक्षकों को मिले एक करोड़ की आर्थिक सहायता और मृतक आश्रितों को नौकरी की मांग की।

बरेली, जेएनएन। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से कोरोना संक्रमण से मृत शिक्षकों को आर्थिक सहायता देने की मांग की गई है। संगठन की ओर से मांग की गई है कि जिन शिक्षकों की मृत्यु कोरोना संक्रमण से हुई है। उनको एक करोड़ की आर्थिक सहायता दी जाये। इसके साथ ही मृतक आश्रितों को नौकरी देने की मांग की है।

संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि चुनाव ड्यूटी से लेकर मतगणना तक स्थगित करने की मांग की थी। लेकिन शिक्षकों की ड्यूटी लगायी गई। इससे शिक्षक संक्रमित हो गये। प्रदेश में 1600 शिक्षकों की मौत हो चुकी है। संगठन के पदाधिकारियों ने मांग की है कि मृतक शिक्षकों को 1 करोड़ की आर्थिक सहायत, योग्यतानुसार मृतक आश्रितों में नौकरी, पारवारिक पेंशन फंड बीमा का भुगतान कराया जाए। प्रदेश अध्यक्ष सुशील पांडेय, प्रदेश महामंत्री उमाशंकर सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री ब्रजेश दीक्षित, अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा, उपाध्यक्ष राधेरमण त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष शिवशंकर पांडेय आदि ने मांग की है।

chat bot
आपका साथी