UPTET Exam 2021 : शाहजहांपुर में परीक्षा रद होने से भड़के छात्र, अफसरों ने समझाने के बाद दिया ये आश्वासन

UPTET Exam 2021 Canceled in Shahjahanpur शाहजहांपुर में शिक्षक पात्रता परीक्षा परीक्षार्थियों के केंद्र के अंदर पहुंचने के बाद निरस्त कर दी गई। जिससे अभ्यथियों में आक्रोश है। अधिकारी सभी को समझा-बुझाकर वापस कर रहे हैं। एक माह के अंदर दोबारा परीक्षा कराने का आश्वासन दिया जा रहा हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:03 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:03 AM (IST)
UPTET Exam 2021 : शाहजहांपुर में परीक्षा रद होने से भड़के छात्र, अफसरों ने समझाने के बाद दिया ये आश्वासन
UPTET Exam 2021 : शाहजहांपुर में परीक्षा रद होने से भड़के छात्र, अफसरों ने समझाने के बाद दिया ये आश्वासन

बरेली, जेएनएन। UPTET Exam 2021 Canceled in Shahjahanpur: शाहजहांपुर में शिक्षक पात्रता परीक्षा परीक्षार्थियों के केंद्र के अंदर पहुंचने के बाद निरस्त कर दी गई। जिससे अभ्यथियों में आक्रोश है। अधिकारी सभी को समझा-बुझाकर वापस कर रहे हैं। साथ ही एक माह के ही अंदर दोबारा परीक्षा कराने का आश्वासन दिया जा रहा हैं।

रविवार को जिले के 29 केंद्रों पर शिक्षक पात्रता परीक्षा होनी थी। जिसमे प्रथम पाली में प्राथमिक के 13 हजार अभ्यथियों व ढाई बजे से होने वाली दूसरी पाली में जूनियर शिक्षक पात्रता परीक्षा के आठ हजार अभ्यथियों को शामिल होना था। पहली पाली में परीक्षा कराने के लिए सुबह से ही प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए थे। केंद्रों के गेट पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। प्रवेश देखकर अभ्यथियों को केंद्र के अंदर जाने दिया गया। लेकिन कुछ देर बाद ही पता चला कि परीक्षा निरस्त कर दी गई।

पर्यवेक्षकों ने जब सभी को इसके बारे में जानकारी देते हुए उत्तरपुस्तिका वापस लेना शुरू किया तो दूर-दराज से आए अभ्यथियों ने नाराजगी जताई। बाद में पता चला कि पेपर लीक होने की वजह से यह निर्णय लिया गया हैं। साथ ही एक माह के अंदर परीक्षा कराने का भरोसा दिया गया है। इसके बाद सभी को केंद्र से बाहर निकाला गया। जिले में परीक्षा संपन्न कराने के लिए तीन जोनल मजिस्ट्रेट, पांच सेक्टर मजिस्ट्रेट, 29 स्ट्रेटिक मजिस्ट्रेट व हर केंद्र पर दो-दो पर्यवेक्षक तैनात किए गए थे।

जिला विद्यालय निरीक्षक शौकीन सिंह यादव ने बताया कि परीक्षा निरस्त करने का आदेश आया है। किस कारण यह निर्णय लिया गया है इसके बारे में जानकारी नहीं है। फिलहाल जब आगे परीक्षा कराई जाएगी तो किसी परीक्षार्थी को अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ेगा। 

chat bot
आपका साथी