UPPSC Exam : बरेली के 50 केंद्रों पर होगी खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा

UPPSC Exam : बरेली के 50 केंद्रों पर होगी खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा
Publish Date:Wed, 12 Aug 2020 06:03 PM (IST) Author: Ravi Mishra

बरेली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) की खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ)-2019 की प्रारंभिक परीक्षा की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। बरेली में 50 केंद्रों पर अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी है। प्रशासन 14 अगस्त को तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक कर रहा है। बुधवार को परीक्षा में नकलचियों की रोकथाम के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी निर्धारण कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक अभ्यर्थियों की संख्या के लिहाज से पेपर पहुंचा दिया गया है। ओएमआर शीट परीक्षा से दो दिन पहले पहुंचेगी। कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर सैनिटाइजेशन परीक्षा से पहले कराया जाएगा। नकल व पेपर लीक रोकने का पुख्ता प्रबंध किया गया है।

यूपीपीएससी ने खंड शिक्षा अधिकारी-2019 के तहत 309 पदों की भर्ती निकाली है। इसमें प्रदेश में पांच लाख 28 हजार से अधिक आवेदन हुए हैं। इसकी प्रारंभिक परीक्षा 16 अगस्त को प्रदेश के 18 जिलों में आयोजित होगी।

सैनिटाइजर और पानी की बोतल साथ लाना होगा

अभ्यर्थियों को मास्क पहनकर और सैनिटाइजर लेकर आना अनिवार्य होगा। इसके साथ अभ्यर्थियों को पानी पीने लिए बोतल भी साथ लानी होगी। परीक्षा दिन में 12 बजे से शुरू होकर दोपहर बाद 2 बजे समाप्त होगी।

लॉकडाउन में रद्द हुई थी प्रारंभिक परीक्षा

बीईओ प्रारंभिक परीक्षा के लिए 13 दिसंबर 2019 को विज्ञापन जारी किया था। इस विज्ञापन के मुताबिक़ यह परीक्षा 22 मार्च 2020 को होनी थी। लेकिन लॉकडाउन के चलते इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया। बाद में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने खंड शिक्षा अधिकारी परीक्षा के लिए 16 अगस्त 2020 की तिथि तय की।

परीक्षा की तैयारियां पूरी हो गई हैं। समीक्षा के लिए 14 अगस्त को बैठक होगी। बरेली जिले के 50 केंद्रों के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था होगी। - महेंद्र कुमार सिंह, एडीएम सिटी 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.