UPPCL News : UP पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने मांगी बिजली आपूर्ति और कटौती की जानकारी, महकमे काे देना हाेगा रिकार्ड

UPPCL News एक तरफ प्रदेश सरकार मानक के मुताबिक जिलों में बिजली देने का दावा करती है। वहीं पिछले कुछ दिनों में बिजली कटौती को लेकर प्रदेश के लगभग हर जिले में हाहाकार मचा। एमवीवीएनएल के अधीन आने वाले बरेली जोन में भी यही हाल रहा।

Ravi MishraSat, 31 Jul 2021 05:38 PM (IST)
UPPCL News : UP पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने मांगी बिजली आपूर्ति और कटौती की जानकारी

बरेली, जेएनएन। Uttar Pradesh Power Corporation Limited News : एक तरफ प्रदेश सरकार मानक के मुताबिक जिलों में बिजली देने का दावा करती है। वहीं, पिछले कुछ दिनों में बिजली कटौती को लेकर प्रदेश के लगभग हर जिले में हाहाकार मचा। मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (एमवीवीएनएल) के अधीन आने वाले बरेली जोन में भी यही हाल रहा। वह भी तब जबकि प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा की बरेली जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने सभी वितरण निगम से जिला वार बिजली आपूर्ति और कटौती की जानकारी मांगनी शुरू की है। सब स्टेशन के हिसाब से डेटा मुख्यालय भेजा जाएगा।

दरअसल, अभी तक जिले में महीने में मिली बिजली और बिजली आपूर्ति की एक रिपोर्ट बनती थी। यह रीडिंग सब स्टेशन पर लगे एमआरआइ के जरिए चेक की जाती थी। लेकिन अब सभी स्टेशनों को रोज की रीडिंग के आधार पर अपनी-अपनी रिपोर्ट इलाकाई अधिशासी अभियंता को देनी होगी। यहां से रिपोर्ट कंपाइल होकर अधीक्षण अभियंता को भेजी जाएगी। जिन इलाकों में मानक से काफी ज्यादा बिजली कटौती मिलेगी, वहां से अधिकारियों से रिकार्ड तलब करने के साथ ही जवाब लिया जाएगा।

सर्विस बुक पर भी डाल सकती है असर 

प्रदेश में हाल में ही जारी हुए आदेशों का सर्विस रिकार्ड पर क्या असर पड़ेगा, इसको लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। हालांकि अधिकारियों का मानना है कि जिस तरह डिटेल में रिकार्ड मांगा जा रहा है, उससे साफ है कि बिना किसी ठोस कारण के अगर बिजली कटौती या लगातार फाल्ट मिले तो मुख्यालय से कार्रवाई तय है। हालांकि अभी तक इस पर कोई एकराय या नियम नहीं आया है।

अब सब स्टेशन स्तर पर जिले में बिजली स्टेशनों पर आई सप्लाई और आपूर्ति की जानकारी मुख्यालय स्तर पर दी जा रही है। इस बाबत हाल में मुख्यालय से आदेश आए हैं। - विकास सिंघल, अधीक्षण अभियंता, बरेली(शहर)

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.