UP Police : व्यापारी से बोली महिला दारोगा दर्ज करुंगी देशद्रोह का मुकदमा, एसएसपी ने किया निलंबित

फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी के मामले में व्यापारी को देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की धमकी देकर 30 हजार रुपए की मांग करने वाली महिला दारोगा को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है। बरेली एसएसपी ने महिला दारोगा पर यह कार्रवाई जांच रिपोर्ट के आधार पर की है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 01:48 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 01:48 PM (IST)
UP Police : व्यापारी से बोली महिला दारोगा दर्ज करुंगी देशद्रोह का मुकदमा, एसएसपी ने किया निलंबित
व्यापारी से बोली महिला दारोगा दर्ज करुंगी देशद्रोह का मुकदमा, एसएसपी ने किया निलंबित

 बरेली, जेएनएन। UP Police : फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी के मामले में व्यापारी को देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की धमकी देकर 30 हजार रुपए की मांग करने वाली महिला दारोगा को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है। बरेली एसएसपी ने महिला दारोगा पर यह कार्रवाई जांच रिपोर्ट के आधार पर की है। व्यापारी ने महिला दारोगा पर रुपए मांगने का आरोप लगाते हुए एसएसपी से शिकायत की थी।

 भोजीपुरा में रहने वाले व्यापारी नीरेंद्र सिंह की मोबाइल की दुकान है। पिछले दिनों उन्होंने फेसबुक पर अभद्र पोस्ट किया था। जिसकी जांच इज्जतनगर थाने में तैनात महिला दारोगा सरिता चौधरी को सौंपी गई थी। नीरेंद्र सिंह ने एसएसपी रोहित सजवाण से मुलाकात कर महिला दारोगा पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन पर 30 हजार रुपए की मांग करने का भी आरोप लगाया।

नीरेंद्र ने एसएसपी को बताया कि महिला दारोगा उन्हें कई दिनों से धमका रही है कि जल्द ही उनके खिलाफ देशद्रोह और आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा। इसके बाद महिला दारोगा ने उन्हें सुभाषनगर के एक दारोगा के साथ मिलने के लिए बुलाया। व्यापारी का आरोप है जहां पहुंचने पर उन्हें फिर धमकाया। इसके बाद इज्जतनगर की एक चौकी में बिठाकर महिला दारोगा और चौकी इंचार्ज ने उन्हें जमकर धमकाया और जेल भेजने की धमकी देते हुए उनसे तीस हजार रुपए की मांग भी की।

व्यापारी ने सारी बातें रिकार्ड कर ली और एसएसपी से शिकायत की। इस मामले में एसएसपी रोहित सजवाण ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर ही महिला दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी