बरेली में दिखा पुलिस का मानवीय चेहरा, शव को कंधा देकर खुद कराया अंतिम संस्कार, जानिए क्या रही वजह

Human Face of UP Police in Bareilly सुभाषनगर के रहने वाले नरेश की मौत के बाद मचे हंगामे के बीच पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया। घर की इकलौती संतान होने के चलते नरेश को कोई कंधा देने वाला तक नहीं था।

Ravi MishraMon, 29 Nov 2021 08:50 AM (IST)
बरेली में दिखा पुलिस का मानवीय चेहरा, शव को कंधा देकर खुद कराया अंतिम संस्कार, जानिए क्या रही वजह

बरेली, जेएनएन। Human Face of UP Police in Bareilly : सुभाषनगर के रहने वाले नरेश की मौत के बाद मचे हंगामे के बीच पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया। घर की इकलौती संतान होने के चलते नरेश को कोई कंधा देने वाला तक नहीं थी जिसके बाद अंतिम संस्कार के लिए सुभाषनगर पुलिस आगे आई। न सिर्फ मृतक को कंधा देकर श्मशान घाट तक ले गए वरन अंतिम संस्कार की पूरी प्रक्रिया कराई। इस दौरान कोतवाली व अन्य थानों की फोर्स भी तैनात रही। पुलिस के इस मानवीय चेहरे की इंटरनेट मीडिया पर सराहना भी की गई।

बता दें कि सुभाषनगर के तिलक कालोनी के रहने वाले नरेश की शुक्रवार को मौत हो गई थी। मौ के बाद नरेश की मां ने स्टेशन रोड स्थित पनीर दुकान के मालिक संजय गुप्ता व संजय गुप्ता के भाई के नाम हत्या और एससीएसटी एक्ट में कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप था कि आरोपितों द्वारा की गई पिटाई के चलते नरेश की जान गई। मामले में जमकर हंगामा हुआ। स्वजन ने प्रदर्शन भी किया। इसी के बाद पुलिस अलर्ट मोड में रही।

रविवार को अंतिम संस्कार के समय सुभाषनगर, कोतवाली के साथ अन्य थाने की फोर्स पहुंची, जिससे कोई भी असहज स्थिति न उत्पन्न हो। इस दौरान पता चला कि नरेश के न भाई हैं और न ही पिता हैं। घर में उसे कंधा देने वाला कोई नहीं था। इसी के बाद सुभाषनगर पुलिस ने मानवीय चेहरा दिखाते ही नरेश के अंतिम संस्कार की व्यवस्था कराई। खुद ही कंधा देकर उसे श्मशान घाट तक ले गए। फिर अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी कराई। पुलिस के इस कार्यशैली के बाद क्षेत्र में फैला असंतोष काफी हद तक दूर हो गया। क्षेत्र के लोगों ने पुलिसकर्मियों के कार्य की सराहना की।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.