UP Panchayat Chunav 2021 : बरेली की इस ग्राम पंचायत में प्रधान पद की निर्वाचन प्रक्रिया निरस्त, अन्य पदों पर 15 अप्रैल को होगा मतदान, जानिये क्यों की गई निरस्त

UP Panchayat Chunav 2021 रामगंगा खादर क्षेत्र की गांव पंचायत खमरिया आजमपुर से प्रधान पद प्रत्याशी की आकस्मिक मृत्यु हो जाने की स्थिति में निर्वाचन अधिकारी स्तर से प्रधान पद से जुड़ी निर्वाचन प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 01:30 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 01:30 PM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021 : बरेली की इस ग्राम पंचायत में प्रधान पद की निर्वाचन प्रक्रिया निरस्त, अन्य पदों पर 15 अप्रैल को होगा मतदान, जानिये क्यों की गई निरस्त
सदस्य क्षेत्र पंचायत और सदस्य गांव पंचायत पदों को लेकर मतदान 15 अप्रैल को नियत मतदेय स्थल पर ही होंगे।

बरेली, जेएनएन। UP Panchayat Chunav 2021 : रामगंगा खादर क्षेत्र की गांव पंचायत खमरिया आजमपुर से प्रधान पद प्रत्याशी की आकस्मिक मृत्यु हो जाने की स्थिति में निर्वाचन अधिकारी स्तर से प्रधान पद से जुड़ी निर्वाचन प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया। निर्वाचन अधिकारी स्तर से जारी विभागीय पत्र में कहा गया है कि मात्र प्रधान पद से जुड़ी निर्वाचन प्रक्रिया को निरस्त किया गया है।जबकि पूर्व घोषित निर्वाचन प्रक्रिया के तहत सदस्य क्षेत्र पंचायत और सदस्य गांव पंचायत दोनो पदों को लेकर मतदान 15 अप्रैल को नियत मतदेय स्थल पर ही होंगे।

प्रधान पद प्रत्याशी लोंगश्री की मृत्यु की सूचना मृतका के पुत्र राजेश जिनके नामांकन पत्र पर प्रस्तावक के रूप में हस्ताक्षर भी है से मिलने पर मामले पर संज्ञान लिया गया। निर्वाचन अधिकारी रोहित सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी को भेज आवश्यक दिशा निर्देशों को मांगा गया था।मृत्यु से पूर्व प्रत्याशी का नामांकन पत्र विधिमान्य होने की स्थिति में निर्वाचन प्रक्रिया को निरस्त कर पुनः नये सिरे से की जाने का अधिनियम/नियमावली में प्रावधान है।ऐसे में मात्र प्रधान पद से जुड़ी निर्वाचन प्रक्रिया को निरस्त किया है। मृतका लोंगश्री ( 60) बीती 3 अप्रैल शाम मीरगंज से नामांकन कर अपने पुत्र टिंकू के साथ बाइक पर बैठकर मीरगंज से अपने गांव जा रही थी।सिरौली रोड पर दियोरिया अब्दुल्लागंज मोड़ पर बाइक फिसलने के साथ हादसा हो गया।इस घटना में वैसे तो माँ बेटा दोनो को चोटें लगी।गम्भीर रूप से घायल को बरेली ले जाया गया।हालात में सुधार न होने पर दिल्ली तक ले जाया गया। प्रधान पद प्रत्याशी लौंगश्री की अपने घर पर ही 8 अप्रैल रात मृत्यु हो गई थी ।

chat bot
आपका साथी