UP Panchayat By Election News : शाहजहांपुर में दाे प्रधान सहित 239 पदाें के लिए 94 केंद्राें पर हाे रहा मतदान

शाहजहांपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार सुबह जनपद के 94 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ। दो ग्राम प्रधान एक क्षेत्र पंचायत सदस्य समेत 239 पदों के लिए शांतिपूर्ण तरीके से वोट पड़े। कुर्रियाकला तथा कजरी नूरपुर में प्रधान पद के चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह रहा।

Ravi MishraSat, 12 Jun 2021 03:52 PM (IST)
UP Panchayat By Election News शाहजहांपुर में दाे प्रधान सहित 239 पदाें के लिए 94 केंद्राें पर हाे रहा मतदान

बरेली, जेएनएन। शाहजहांपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार सुबह जनपद के 94 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ। दो ग्राम प्रधान, एक क्षेत्र पंचायत सदस्य समेत 239 पदों के लिए शांतिपूर्ण तरीके से वोट पड़े। कुर्रियाकला तथा कजरी नूरपुर में प्रधान पद के चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह रहा। बारिश के कारण कुछ पल के लिए गति धीमी हुई, लेकिन उसके बाद फिर से मतदाता लाइन में लगे नजर आए। दोपहर एक बजे तक 40 फीसद मतदाता वोट डाल चुके थे।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में निर्वाचित 4 ग्राम प्रधान तथा एक क्षेत्र पंचायत सदस्य की कोरोना कॉल में मृत्यु हो गई थी। नामांकन न होने से 4487 ग्राम पंचायत सदस्य के पद रिक्त रह गए थे। चुनाव आयोग ने सभी पदों के निर्वाचन के लिए उपचुनाव की घोषणा की। ग्राम पंचायत सदस्य पद पर 236 को छोड़ सभी पर एकल नामांकन की वजह से निर्विरोध निर्वाचन हो गया। पुवायां तथा सिंधौली की ग्राम पंचायत में भी प्रधान को निर्विरोध चुन लिया गया।

कांट विकासखंड की ग्राम पंचायत कुरिया कला तथा निगोही ब्लाक की ग्राम पंचायत कजरी नूरपुर में सहमति नहीं बन सकी। यहां आमने सामने की टक्कर हो रही है। कुर्रिया कला में दिवंगत ग्राम प्रधान राकेश मिश्रा के बेटे शिवम मिश्रा तथा प्रतिद्वंदी विवेक मिश्रा के बीच चुनाव है। कजरीनूरपुर में वीरपाल सिंह की पत्नी पुष्पलता यादव तथा रूचि यादव चुनाव लड़ रही हैं। मतदान के लिए 16 सेक्टर मजिस्ट्रेट को लगाया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह,एसपी एस आनंद, उप जिला निर्वाचन अधिकारी व संबंधित एसडीएम ने भी मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.