UP Flight News : आगरा एयरपोर्ट के प्रस्ताव से बरेली को फायदा, प्रदेश सरकार सस्ती उड़ान के लिए कर रही सत्रह जिलों को जोड़ने का काम

UP Flight News आगरा इस साल के अंत तक आधा दर्जन शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू होनी है। इसमें लखनऊ कानपुर बनारस प्रयागराज गोरखपुर के साथ बरेली शामिल है। इसका प्रस्ताव विमानपत्तन प्राधिकरण को भेजा गया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 01:26 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 01:26 PM (IST)
UP Flight News : आगरा एयरपोर्ट के प्रस्ताव से बरेली को फायदा, प्रदेश सरकार सस्ती उड़ान के लिए कर रही सत्रह जिलों को जोड़ने का काम
UP Flight News : आगरा एयरपोर्ट के प्रस्ताव से बरेली को होगा फायदा

बरेली, जेएनएन। Bareilly Flight News : आगरा इस साल के अंत तक आधा दर्जन शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू होनी है। इसमें लखनऊ, कानपुर, बनारस, प्रयागराज, गोरखपुर के साथ बरेली शामिल है। इसका प्रस्ताव विमानपत्तन प्राधिकरण को भेजा गया है। सस्ती उड़ान सेवा के तहत उड़ान सेवाएं शुरू की जा रही है। हालांकि बरेली एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक विमानपत्तन प्राधिकरण को पहुंचे प्रस्ताव की जानकारी से इन्कार कर रहे हैं, क्योंकि यह प्रस्ताव आगरा एयरपोर्ट की तरफ से भेजा गया है।

प्रदेश सरकार सस्ती उड़ान सेवाओं के लिए सत्रह शहरों को आपस में जोड़ने के लिए काम कर रही है। आरसीएस योजना के तहत उड़ान सेवाएं दी जा रही हैं। 2021 दिसंबर तक इन शहरों को आपस में उड़ान के जरिये जोड़ा जाना है। विमानन कंपनियों ने प्रस्ताव भी विमानपत्तन प्राधिकरण के पास पहुंच भी रहे हैं, बरेली और आगरा के बीच एलायंस एयर के जरिये ही उड़ान देने की तैयारी है। एलायंस एयर बरेली और दिल्ली के बीच एटीआर-72 के जरिये पहले ही उड़ान दे रही है। ऐसे में उड़ान को लेकर दिक्कत पेश आने की आशंका भी कम लग रही है।

अगस्त के पहले पखवाड़े में मुंबई, बेंगलुरू की उड़ान

बरेली एयरपोर्ट से अगस्त के पहले पखवाड़े में ही मुंबई और बेंगलुरू के लिए फ्लाइट इंडिगो एयरलाइन देने जा रही है। लंबी दूरी के एयरपोर्ट जुड़ने के बाद यात्रा आरामदायक और सुगम भी होंगी। इसको लेकर बरेली के लोग उत्साहित हैं। गाैरतलब है कि रक्षा मंत्रालय व त्रिशूल एयर बेस से एनओसी मिलने के बाद उड़ान का रास्ता साफ हो गया है। जिसके बाद अब निजी क्षेत्र की एयरलाइंस कंपनी पांच अगस्त से सस्ती उड़ान दे सकती है।जिसके लिए इंडिगो एयरलाइंस ने उड़ान के लिए हरी झंडी दे दी है। हालांकि मुंबई और बेंगलुरु के लिए उड़ान पांच अगस्त से शुरू होने की संभावना है। लेकिन अभी तक फ्लाइट के लिए आधिकारिक रूप से शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। प्रस्तावित शेड्यूल जारी होने के बाद बुकिंग शुरू होगी।

chat bot
आपका साथी