UP Board News : यूपी बोर्ड ने बढ़ाई परीक्षाओं के लिए आवेदन की तिथि, जानिए कब तक कर सकते है आवेदन

UP Board Examination Application Date माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से बोर्ड परीक्षा में परीक्षार्थियों के लिए आवेदन करने की तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है। बदले शेड्यूल के अनुसार 29 नवंबर के बजाए 23 दिसंबर तक पंजीकृत परीक्षार्थियों की नामावली कार्यालय में भेजी जा सकती है।

Ravi MishraTue, 30 Nov 2021 10:57 AM (IST)
यूपी बोर्ड ने बढ़ाई परीक्षाओं के लिए आवेदन की तिथि, जानिए कब तक कर सकते है आवेदन

बरेली, जेएनएन। UP Board Examination Application Date : माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से बोर्ड परीक्षा में परीक्षार्थियों के लिए आवेदन करने की तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है। बदले शेड्यूल के अनुसार 29 नवंबर के बजाए अब 23 दिसंबर तक पंजीकृत परीक्षार्थियों की नामावली परिषद कार्यालय में भेजी जा सकती है।

यूपी बोर्ड के क्षेत्रीय सचिव राकेश कुमार ने बताया कि बोर्ड ने पंजीकरण और परीक्षा में शामिल होने से वंचित छात्र-छात्राओं के लिए फिर तिथि बढ़ाई है। संशोधित तिथि के अनुसार परीक्षार्थियों के शैक्षिक सत्र 2021-2022 के कक्षा नौ और ग्यारहवीं के अग्रिम पंजीकरण का पचास रुपये शुल्क प्रति विद्यार्थी 15 दिसंबर तक जमा किया जा सकता है।

वहीं अगले वर्ष होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के आवेदन पत्र आनलाइन भरवाने के लिए सौ रुपये विलंब शुल्क के साथ 15 दिसंबर की तिथि निर्धारित की गई है। अंक सुधार परीक्षा में फेल हुए छात्रों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। बताया कि परीक्षार्थियों के विवरणों का संशोधन 18 दिसंबर तक करना होगा और उनकी फोटोयुक्त नामावली 23 दिसंबर तक क्षेत्रीय कार्यालय में सौंपनी है।

बीएसए ने किया प्रयाेगशाला का उदघाटन 

उच्च प्राथमिक विद्यालय मेहतरपुर में पुरानी चीजाें व कबाड़ से बच्चों के लिए शिक्षक इमरान खान और सारिका सक्सेना ने विज्ञान के माडल तैयार कर विज्ञान प्रयोगशाला तैयार की है। सोमवार को बीएसए विनय कुमार ने प्रयोगशाला का उद्घाटन किया। साथ ही इस कार्य के उन्होंने शिक्षकों की सराहना की।खंड शिक्षाधिकारी भानु शंकर गंगवार ने बताया कि इमरान खान व सारिका सक्सेना ने छात्राें की मदद से प्रयोगशाला को तैयार किया।

बीएसए ने कहा कि शिक्षकों को छात्रों के लिए इस तरह के कार्य करते रहने चाहिए। इससे जहां छात्रों का हुनर निखार निकलकर आता है, उनका आत्मविश्वास बढ़ता है तो वहीं शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होता है। वहीं शिक्षिका सारिका सक्सेना ने उन्होंने ग्रामीण परिवेश की बालिकाओं को वोकेशनल और प्रोफेशनल शिक्षा की समृद्धि में योगदान देने का संदेश दिया। इस मौके पर एआरपी रोहित शर्मा, संजीव चौहान, गरिमा गुप्ता, खदीजा जाफरी, पवन शर्मा आदि मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.