UP Board Exam News : यूपी बोर्ड की दसवीं की परीक्षा निरस्त करने की तैयारी, जानिये किस निर्देश के आने बाद जताई जा रही आशंका

UP Board Exam News कोरोना काल में सीबीएसई और सीआईएससीई की तरह यूपी बोर्ड भी हाईस्कूल की परीक्षा निरस्त करने की तैयारी कर रहा है। सचिव यूपी बोर्ड ने सभी डीआइओएस से हाईस्कूल के छमाही और प्री बोर्ड परीक्षा के परिणाम वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश दिए हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:51 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:51 AM (IST)
UP Board Exam News : यूपी बोर्ड की दसवीं की परीक्षा निरस्त करने की तैयारी, जानिये किस निर्देश के आने बाद जताई जा रही आशंका
हाईस्कूल के विद्यार्थियों के प्राप्तांक और पूर्णांक बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करने को कहा।

बरेली, जेएनएन। UP Board Exam News : कोरोना काल में सीबीएसई और सीआईएससीई की तरह यूपी बोर्ड भी हाईस्कूल की परीक्षा निरस्त करने की तैयारी कर रहा है। सचिव यूपी बोर्ड ने सभी डीआइओएस से हाईस्कूल के छमाही और प्री बोर्ड परीक्षा के परिणाम मंगलवार शाम पांच बजे तक बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश दिए हैं।

देर शाम जारी पत्र में डीआइओएस को निर्देशित किया गया कि सभी प्रधानाचार्यों से अनिवार्य रूप से मंगलवार शाम तक वांछित सूचनाएं अपलोड करा दें। यदि किसी स्कूल की सूचना वेबसाइट पर अपलोड नहीं होती तो उसके लिए डीआइओएस जिम्मेदार होंगे। साफ कहा कि इस काम में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। आदेश प्राप्त होने के बाद देर शाम को ही सभी प्रधानाचार्यों को इसकी सूचना दी गई और कार्य शुरू कराने को कहा गया। इसके बाद से कई विद्यालयों ने शाम को ही स्टाफ बुलाकर अंकों को अपलोड करने का काम शुरू कर दिया। स्कूलों में देर रात तक स्टाफ छमाही व प्री बोर्ड के प्राप्तांक व पूर्णांक अपलोड करते रहे।

बताते हैं कि छमाही और प्री बोर्ड परीक्षा के आधार पर बच्चों को 11वीं में प्रोन्नति दे दी जाएगी। हालांकि अब तक शासन या बोर्ड ने हाईस्कूल परीक्षा निरस्त करने संबंधी कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन जिस प्रकार कोरोना कर्फ्यू बढ़ रहा है और समय बीत रहा है उसमें परीक्षा कराना संभव नहीं दिख रहा। बता दें कि जिले में 2021 की बोर्ड परीक्षा के लिए 10वीं के 51628 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया था।

chat bot
आपका साथी