UP Biggest Forest Village News : लापरवाही पर सख्त हुए बरेली डीएम, अफसराें से बाेले- जुलाई तक तैयार करना होगा फारेस्ट विलेज

UP Biggest Forest Village News बरेली के क्यारा ब्लाॅक में बन रहे सूबे के सबसे बड़े फारेस्ट विलेज के काम में लेट लतीफी होने पर डीएम नितिश कुमार ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कैंप कार्यालय में अफसरों के साथ बैठक की ।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 04:50 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 04:50 PM (IST)
UP Biggest Forest Village News : लापरवाही पर सख्त हुए बरेली डीएम, अफसराें से बाेले- जुलाई तक तैयार करना होगा फारेस्ट विलेज
UP Biggest Forest Village News : लापरवाही पर सख्त हुए बरेली डीएम

बरेली, जेएनएन। UP Biggest Forest Village News : बरेली के क्यारा ब्लाॅक में बन रहे सूबे के सबसे बड़े फारेस्ट विलेज के काम में लेट लतीफी होने पर डीएम नितिश कुमार ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कैंप कार्यालय में अफसरों के साथ बैठक कर जुलाई तक काम पूरा करने के निर्देश दिए है । गौरतलब है कि मंझा गांव में फारेस्ट विलेज तैयार किया जा रहा है।ग्राम सभा की करीब 115 हेक्टेयर जमीन पर दस हजार पौधे रोपे जा चुके है।इस विलेज में मियांवाकी, स्मृति, औसद आदि सहित अन्य वाटिकाओं को बनाया जाएगा। जो पर्यटन का विशेष आकर्षण भी होगा।

डीएम नितिश कुमार ने वनाधिकारी से कहा कि ग्राम मंझा में ग्राम सभा जमीन पर घेराबंदी करके वन क्षेत्र तैयार किया जाए। 115 हेक्टेयर जमीन में दस हजार पौधारोपण किया जा चुका है। एक मियांवाकी, स्मृति, औसद आदि वाटिकाओं को बनाया जायेगा। डीएम को बताया गया कि ग्राम में कुछ लोग ग्राम सभा की जमीन पर कब्जा किए है, जिस पर उन्होंने कब्जा करने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने और जमीन को खाली कराने के आदेश दिए है।

डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जुलाई माह से अपने अपने कार्यों को पूर्ण करें।उन्होंने भूमि संरक्षण अधिकारी को निर्देश दिए कि जमीन की मेढ़ बंदी कराएं।जिला उद्यान अधिकारी को निर्देश दिए कि बागवानी, हर्बल गार्डन और फूल लगवाए। ग्राम विकास विभाग के चकमार्ग ठीक कराने के निर्देश दिए। पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देश दिए कि मंझा ग्राम को जाने वाली सड़क को ठीक कराए। बैठक मुख्य विकास अधिकारी चंद्रमोहन गर्ग सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी