Unlock-1 : रोडवेज बसों पर फैसला आज, रूट कम किराया हो सकता है ज्यादा

शासन के निर्देश पर निगम ने ज्यादा राजस्व वाले रूट की सूची तैयार की है। पहले चरण में इसके लिए कुल 60 रूट तय किए गए हैं। जिन पर बसों को चलाया जाएगा।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 05:10 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 05:54 PM (IST)
Unlock-1 : रोडवेज बसों पर फैसला आज, रूट कम किराया हो सकता है ज्यादा
Unlock-1 : रोडवेज बसों पर फैसला आज, रूट कम किराया हो सकता है ज्यादा

बरेली, जेएनएन।  Unlock-1 Roadways : रोडवेज की बसें जल्द चलेंगी, इसकी तारीख का फैसला रविवार तक हो जाएगा। हालांकि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 52 सीटों की रोडवेज बसों में शारीरिक दूरी का पालन भी कराया जाएगा। ऐसे में घाटा पूरा करने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम किराए में कुछ बढ़ोत्तरी कर सकता है। शुरुआत में रोडवेज केवल 60 फीसदी रूट पर ही बसें चलाएगा। संचालन से पहले प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जानकारी हासिल की।

पूरी व्यवस्था करने के दिए निर्देश 

बरेली परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक एसके बनर्जी ने बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान प्रबंध निदेशक ने सभी तैयारियां रखने के साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग, सभी चालक-परिचालक को मास्क, सैनिटाइजर व गाडिय़ों को सैनिटाइज की पूरी व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए हैं।

गाइडलाइन के जारी होने का इंतजार  

शासन के निर्देश पर निगम ने ज्यादा राजस्व वाले रूट की सूची तैयार की है। पहले चरण में इसके लिए कुल 60 रूट तय किए गए हैं। जिन पर बसों को चलाया जाएगा। तय किए गए रूट 60 फीसद से ज्यादा राजस्व देने वाले हैं। इसके अलावा कंटेटमेंट जोन में भी बसों का संचालन होगा या नहीं, इसको लेकर अभी गाइडलाइन जारी होनी है।

हरी झंडी मिलते ही शुरु होगा बसों का संचालन 

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि प्रबंध निदेशक ने गृह मंत्रालय व प्रदेश सरकार की ओर से आने वाली गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है। उन्होंने लोकल स्तर पर तैयारी पूरी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जैसे ही शासन से हरी झंडी मिलती है, तुरंत बसों का संचालन शुरू कर दिया जाए।

बस चलाने की अभी तारीख नहीं निश्चित है, मुख्यालय से आदेश और जारी गाइडलाइन के मुताबिक बसें चलाई जाएगी। अधिक राजस्व देने वाले 60 रूटों की सूची मुख्यालय को भेज दी गई है। - एसके बनर्जी , क्षेत्रीय प्रबंधक

chat bot
आपका साथी