University Flying Squad News : बरेली में ध्वस्त हुआ नकलविहीन परीक्षा कराने का दावा, नकलची छात्राें केे आगे फेल हुई फ्लाइंग स्कवाएड

University Flying Squad News महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से भले ही नकलविहीन परीक्षा कराने के दावे किए गए हों। लेकिन धरातल पर सब फेल होते नजर आ रहे हैं।शुक्रवार को भी दूसरी पाली में पर्ची के साथ स्नातक की छात्रा नकल करते हुए पकड़ी गई।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 01:14 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 01:14 PM (IST)
University Flying Squad News : बरेली में ध्वस्त हुआ नकलविहीन परीक्षा कराने का दावा, नकलची छात्राें केे आगे फेल हुई फ्लाइंग स्कवाएड
University Flying Squad News : बरेली में ध्वस्त हुआ नकलविहीन परीक्षा कराने का दावा,

बरेली, जेएनएन। University Flying Squad News : महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से भले ही नकलविहीन परीक्षा कराने के दावे किए गए हों। लेकिन, धरातल पर सब फेल होते नजर आ रहे हैं। शुक्रवार को भी दूसरी पाली में पर्ची के साथ स्नातक की एक छात्रा नकल करते हुए पकड़ी गई।

विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित स्नातक व परास्नातक की मुख्य परीक्षा में शुक्रवार को 44,483 परीक्षार्थी उपस्थित और 954 छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहे। बरेली कालेज में दूसरी ही पाली में स्नातक की परीक्षा दे रही एक छात्रा पर्ची के साथ नकल करते हुए उड़ाका दल के सदस्यों द्वारा पकड़ी गई। परीक्षा नियंत्रक अशोक कुमार अरविंद ने बताया कि नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए तीन उड़ाका दल बनाए गए हैं। साथ ही कालेज स्तर भी चेकिंग की जा रही है। इसके लिए उड़ाका दल टीम में लोगों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

प्रेक्टिकल कराने के लिए रुटा ने मांगा समय, साैंपा ज्ञापन

एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (रुटा) की ओर से शुक्रवार को कुलपति को ज्ञापन दिया गया। जिसके माध्यम से स्नातक स्तर की एक ही दिन में कराए जाने का विरोध किया। शिक्षकों का कहना था कि एक दिन में काफी संख्या में छात्रों को बुलाने पर कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं हो सकेगा। छात्रों के साथ ही शिक्षकों को भी कोरोना संक्रमण होने का खतरा बना रहेगा। ऐसे में यह प्रैक्टिल परीक्षा कराने के लिए कम से कम 15 दिन का समय दिए जाने की मांग की गई। अन्यथा की स्थिति में शिक्षकों द्वारा प्रयोगात्मक परीक्षाएं न कराए जाने की बात कही गई। ज्ञापन देने वालों में महामंत्री डा. स्वदेश सिंह, डा. सुनील कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी