DBT Feeding : यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी बाेले- डीबीटी फीडिंग के नाम पर शिक्षकों का हाे रहा मानसिक उत्पीड़न

DBT Feeding यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) के पदाधिकारियों ने विभागीय अधिकारियों पर शिक्षकों के मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि फीडिंग के नाम पर लगातार शिक्षकों पर दबाव बनाया जा रहा है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:59 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:59 AM (IST)
DBT Feeding : यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी बाेले- डीबीटी फीडिंग के नाम पर शिक्षकों का हाे रहा मानसिक उत्पीड़न
यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी बाेले- डीबीटी फीडिंग के नाम पर शिक्षकों का हाे रहा मानसिक उत्पीड़न

बरेली, जेएनएन। DBT Feeding : यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) के पदाधिकारियों ने विभागीय अधिकारियों पर शिक्षकों के मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि फीडिंग के नाम पर लगातार शिक्षकों पर दबाव बनाया जा रहा है।

छात्रों के अभिभावकों के खातों में यूनिफार्म, जूता-मोजा और स्वेटर की धनराशि भेजने के दावे किए गए हैं। जिसे लेकर अधिकारियों द्वारा पिछले एक सप्ताह से शिक्षकों पर दो दिन में डीबीटी के जरिए पंजीकृत छात्रों का डाटा अपडेट करने का दबाव बनाया जा रहा है, जबकि अभी तक विभाग द्वारा डीबीटी एप दुरस्त नही हो सका है।

इस स्थिति में शिक्षकों से दो दिन में डाटा फीडिंग की उम्मीद कैसे लगा सकते हैं। जबकि, हर ब्लाक में तकनीकी क्षेत्र के एक्सपर्ट विभाग द्वारा नियुक्त किये गए हैं, उनसे काम न करा कर बेवजह शिक्षकों को परेशान किया जा रहा है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि शिक्षकों पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी