कोरोना से जान गंवाने वाले शिक्षकों के परिवार की मदद को जुटा, जानें रोज कितने शिक्षकों की मदद की जा रही

यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन यूटा के प्रांतीय अध्यक्ष के आह्वान पर जिला स्तर पर जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में यूटा कार्यकारिणी मृतक शिक्षकों के घर जाकर व्यक्तिगत रूप से उनके स्वजनों से मिल और दिवंगत हुए शिक्षकों की हर संभव मदद की जा रही है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 02:05 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 02:05 PM (IST)
कोरोना से जान गंवाने वाले शिक्षकों के परिवार की मदद को जुटा, जानें रोज कितने शिक्षकों की मदद की जा रही
प्रांतीय अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर ने प्रत्येक जिले के अध्यक्ष व मंत्री को इस बाबत पत्र रजिस्ट्री किया है।

बरेली, जेएनएन। यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन यूटा के प्रांतीय अध्यक्ष के आह्वान पर जिला स्तर पर जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में यूटा कार्यकारिणी मृतक शिक्षकों के घर जाकर व्यक्तिगत रूप से उनके स्वजनों से मिल और दिवंगत हुए शिक्षकों की हर संभव मदद की जा रही है। साथ ही सरकार द्वारा मृतक परिवार को दी जाने वाली सुविधाएं जैसे अनुग्रह राशि, पारिवारिक पेंशन व मृतक के स्थान पर परिवार की किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी हेतु समय से उनके दस्तावेज पूरे कराने के लिए यूटा टीम तत्पर है।

प्रांतीय अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर ने प्रत्येक जिले के अध्यक्ष व मंत्री को इस बाबत पत्र रजिस्ट्री किया है कि कोरोना महामारी के बाद सामान्य स्थिति होने पर जनपद के दिवंगत हुए शिक्षकों के घर जाएं और उनके परिजनों को सांत्वना दें। साथ ही अपनी इच्छा से गोपनीय तौर पर आर्थिक सहयोग व मदद भी करें। प्रदेश नेतृत्व के अनुपालन में यह शुरुआत बरेली के जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह के नेतृत्व में लॉकडाउन खुलने पर रविवार से शुरू की गयी।

जिला उपाध्यक्ष सत्येंद्र पाल सिंह ने बताया की संगठन ने वर्चुअल मीटिंग कर प्रत्येक दिन तीन परिवारों से मिलकर उनके परिजनों को सांत्वना दी जा रही है। मृतक शिक्षकों के परिवार को हर संभव सरकारी सुविधाओं की जानकारी देकर उनके कार्य पूर्ण कराए जा रहै है। रामपुर की जिला अध्यक्ष हेमलता सिंह के नेतृत्व में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से बात कर जिले के सक्रिय शिक्षकों द्वारा वर्चुअल मीटिंग कर आर्थिक सहयोग इकट्ठा किया, जिसे जल्द ही जिले के मृतक 30 शिक्षक, शिक्षा मित्र और अनुदेशक परिवारों को चेक के माध्यम से आर्थिक सहयोग किया जाएगा।

फिरोजाबाद जिला अध्यक्ष जया शर्मा, कन्नौज जिला अध्यक्ष ओम पोरवाल, गोंडा में धर्मेंद्र तिवारी, झांसी में अंकित बाबू, शाहजहांपुर में रत्नाकर दीक्षित, पीलीभीत में राजेश मिश्रा, औरैया में आलोक बाबू गुप्ता, अयोध्या में बलवीर सिंह, मैनपुरी में नरेंद्र पाल सिंह समेत आदि जिलों में इस मुहिम को शुरू कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी