बरेली के आंवला और बहेड़ी में इलाज करते मिले झोलाछाप, दर्ज होगा मुकदमा

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को आंवला और बहेड़ी में दो झोलाछाप को मरीजों का इलाज करते रंगे हाथ पकड़ा। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की अनुशंसा करते हुए थाने में पत्र दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 02:34 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 02:34 AM (IST)
बरेली के आंवला और बहेड़ी में इलाज करते मिले झोलाछाप, दर्ज होगा मुकदमा
बरेली के आंवला और बहेड़ी में इलाज करते मिले झोलाछाप, दर्ज होगा मुकदमा

बरेली, जेएनएन: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को आंवला और बहेड़ी में दो झोलाछाप को मरीजों का इलाज करते रंगे हाथ पकड़ा। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की अनुशंसा करते हुए थाने में पत्र दिए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग को कुछ दिन पहले शिकायत मिली थी कि आंवला के फूटा दरवाजा निवासी पुत्तन खान बिना मेडिकल डिग्री मरीजों का इलाज कर रहे हैं। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने औचक निरीक्षण किया। पुत्तन मरीजों का इलाज करते मिले। टीम ने मेडिकल डिग्री और क्लीनिक से संबंधित दस्तावेज मांगे तो पुत्तन नहीं दिखा पाए। वहीं, बहेड़ी के नारायण नगला निवासी रंजीत सिंह गोगी भी बिना डिग्री और पंजीकरण के पकड़े गए।

वर्जन..

शिकायत मिलने पर गश्त कर दो झोलाछाप रंगे हाथ पकड़े हैं। दोनों के पास से किसी तरह का आवश्यक दस्तावेज नहीं मिला। कानूनी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

- डॉ.सीपी सिंह, नोडल अधिकारी (झोलाछाप)

---------------

थैलेसीमिया पीड़ितों के लिए सुविधा की मांग

बरेली, जेएनएन : थैलेसीमिया सोसाइटी के उपाध्यक्ष मुकेश अग्रवाल ने बताया कि जिला अस्पताल में थैलेसीमिया के करीब 180 बच्चे पंजीकृत हैं। यहां पीड़ित बच्चों से अभद्रता की शिकायत कई बार मिली है। इससे बचने के लिए अलग से डे-केयर बनाने की माग की है। इसके अलावा थैलेसीमिया के बच्चों के लिए ओपीडी पर्चा लाइन अलग होने, फैरेटिन आयरन की जाच सुविधा समेत कुछ अन्य मांग रखीं। सीएमएस डा. हर्षवर्धन ने बताया कि पीड़ित बच्चों की हर संभव मदद होगी।

--------

महिला अस्पताल में शराबी ने किया हंगामा

बरेली, जेएनएन : नशे में धुत शख्स ने सोमवार को जिला महिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया। एक महिला स्वास्थ्यकर्मी से अभद्रता भी की। हुआ यूं कि जिला महिला अस्पताल के सुपरवाइजर संजीव शर्मा ने बताया कि सोमवार को ओपीडी में महिलाएं खड़ी थीं। इस दौरान एक युवक जबरन अंदर दाखिल होने लगा। स्टाफ ने रोकने की कोशिश की तो महिला कर्मचारी से बदसलूकी की। करीब बीस मिनट तक हंगामा चलता रहा। सूचना पर अस्पताल परिसर में बनी चौकी से पहुंची पुलिस ने शराबी को हिरासत में ले लिया।

chat bot
आपका साथी